Move to Jagran APP

कार से 69 लाख रुपये बरामद, एक आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा बिसरख कोतवाली पुलिस ने एक कार से 69 लाख 1

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 09:00 PM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 10:11 PM (IST)
कार से 69 लाख रुपये बरामद, एक आरोपित गिरफ्तार
कार से 69 लाख रुपये बरामद, एक आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : बिसरख कोतवाली पुलिस ने एक कार से 69 लाख 18 हजार रुपये बरामद किए हैं। मौके से एक आरोपित को गिरफ्तार किया गया है। आरोपित ने पूछताछ में बताया है कि उसने यह रकम मुंबई के नाला सोपारा में रहने वाले एक सेठ के घर से चुराई है। भारी मात्रा में बरामद नकदी को कार में रखकर मुंबई से सहारनपुर ले जाया जा रहा था। रास्ते में ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित गौर सिटी के समीप से आरोपित को धर दबोचा गया है। बिसरख कोतवाली पुलिस ने लगातार गुड वर्क की हैट्रिक लगाई है। पहले राइफल लूट, फिर सुनार को गोली मारने वाले आरोपितों को दबोचा और अब मुंबई से चोरी कर लाई गई रकम बरामद की है।

loksabha election banner

डीसीपी सेंट्रल नोएडा हरीश चंदर ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक कार में भारी मात्रा में नकदी ले जाई जा रही है। बिसरख कोतवाली प्रभारी मुनीष चौहान की टीम ने गौर सिटी गोलचक्कर के समीप से आरोपित को धर दबोचा है। कब्जे से 69 लाख 18 हजार रुपये व कार बरामद की गई है। आरोपित की पहचान गुलनवाज उर्फ आरिफ निवासी इमाम कालोनी, सहारनपुर के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि आरोपित गुलनवाज ने मुंबई से कार सहित रकम लाने के लिए दो चालकों को बुक किया था, लेकिन दोनों चालकों को रकम के बारे में नहीं पता था। मौके से पकड़े गए दोनों चालक गिरीराज शर्मा व रवि नायर को पुलिस ने पूछताछ के बाद स्वजन के सुपुर्द कर दिया है।

---

नोट गिनने के लिए मंगानी पड़ी मशीन

भारी मात्रा में बरामद नकदी कितनी है, यह पता करने के लिए पुलिस को नोट गिनने वाली मशीन मंगानी पड़ी। सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में फारेंसिक टीम की मौजूदगी में रकम गिनी गई जो कि 69 लाख 18 हजार रुपये पाई गई।

---

हवाई जहाज से गया था मुंबई

पुलिस ने बताया कि आरोपित गुलनवाज व उसका भाई शाहनवाज दोनों चोरी में बराबर के हिस्सेदार हैं। रकम चुराने के लिए गुलनवाज हवाई जहाज से मुंबई गया था। वहां सेठ के घर चोरी करने के बाद रकम को कार से सहारनपुर ले जाया जा रहा था।

---

मुंबई पुलिस से किया संपर्क

बिसरख कोतवाली पुलिस ने मामले में मुंबई पुलिस से संपर्क किया है। जानकारी करने पर पता चला है कि गुलनवाज का भाई मुंबई के नाला सोपारा में एक सेठ के घर काम करता है। हालांकि सेठ की तरफ से चोरी की सूचना मुंबई पुलिस को नहीं दी गई है। रकम पकड़ी जाने के बाद राज से पर्दा उठा है।

---

लगातार बदलता रहा बयान

पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपित लगातार अपना बयान बदलता रहा। कभी वह कहता कि रकम उसने उधार ली है। गांव में मकान बनवाना है तो कभी वह कहता कि रकम नदी किनारे पड़ी मिली है। सख्ती से पूछताछ करने के बाद पता चला कि बरामद रकम चोरी की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.