जागरण संवाददाता, नोएडा :

यूपीटीयू की सम सेमेस्टर परीक्षा की तैयारी पहले दिन ही धरासाई हो गई। परीक्षा के लिए बने नोएडा के केंद्र एमजीएम कालेज में एमसीए का पेपर ही नहीं पहुंचा। इसकी जानकारी यूपीटीयू को उड़न दस्ते ने दी। तब कहीं जाकर उड़न दस्ते के मेल पर पेपर यूपीटीयू ने भेजा। इसे ही पहले प्रिंट किया, फिर फोटो कापी कराई गई। यही छात्रों को बांटा गया। तब कहीं छात्रों को परीक्षा देने को मिली। इसे शुरू होने में आधा घंटे का वक्त लग गया। आधा घंटे देरी से परीक्षा शुरू होने और पेपर न मिलने की स्थिति में केंद्र पर अफरा तफरी का माहौल रहा। छात्रों को भी पेपर छूटने का डर सताता रहा।

यूपीटीयू की सम सेमेस्टर परीक्षा के लिए नोएडा में जेएसएस और एमजीएम कालेज में पेपर होना था। पहले दिन पहली पाली में एमबीए और एमसीए का पेपर था। एमबीए का पेपर तो पहुंचा, लेकिन यहां एमसीए का पेपर ही नहीं पहुंचा। छात्र सुबह नौ बजे ही पेपर देने पहुंच गए थे। पेपर साढ़े नौ बजे शुरू होना था, लेकिन परीक्षा शुरू नहीं हो सकी। एमजीएम पर मौजूद उड़न दस्ता प्रभारी विकास सिंघल ने यूपीटीयू लखनऊ बात की तो वहां से उनके मेल पर एमसीए का पेपर मेल किया गया। विकास ने मेल से प्रिंट निकाला। फिर फोटो कापी कराई। यही छात्रों को बांटी गई। करीब दस बजे परीक्षा शुरू हो सकी। यह करीब एक बजे खत्म हुई।

---------------

केंद्र पर एमबीए और एमसीए का पेपर पहली पाली में हुआ। इसमें एमसीए का प्रश्न पत्र समय से नहीं आ सका। इसे उड़न दस्ता टीम ने यूपीटीयू से मंगाया।

सुनील, निदेशक, एमजीएम कालेज, नोएडा।

---------------

इतने छात्रों ने दी परीक्षा :

नोएडा में जेएसएस और एमजीएम

यूपीटीयू के परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। पहले दिन एमजीएम पर 400 और जेएसएस में करीब 21 सौ छात्रों ने परीक्षा दी।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस