जागरण संवाददाता, नोएडा : जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को भी 105 नए कोरोना मरीज मिले। इसी के साथ जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 5431 हो गई और 43 मरीजों की मौत हो चुकी है।

रविवार को भी नए संक्रमितों की संख्या 100 के पार रही। राहतभरी खबर यह रही कि 24 घंटे में कोई मौत नहीं हुई और 63 मरीजों ने ²ढ़ इच्छाशक्ति से कोरोना को मात देकर घर वापसी कर ली। सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी ने बताया कि मरीजों की एंटीजन जांच की जा रही है। अधिकांश पॉजिटिव मरीजों की जांच साधारण फ्लू के लक्षण मिलने पर की जा रही है। अब तक जिले के 4502 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। फिलहाल सिर्फ 886 मरीज उपचाराधीन है।

---

होम आइसोलेशन पर 160 मरीज

जिले में होम आइसोलेशन की होड़ मची है। अधिकांश मरीज होम आइसोलेशन की डिमांड कर रहे हैं। नतीजा कुल सक्रिय 886 मरीजों में 160 का घर पर ही उपचार चल रहा है। यह बिना लक्षण वाले मरीज है। शनिवार को भी 9 नए मरीजों ने होम आइसोलेशन पर जाने का फैसला लिया।

---

517 हुए कंटेनमेंट जोन

जिले में कंटेनमेंट जोन की संख्या 105 हो गई है। इनमें श्रेणी-1 के 470 और श्रेणी-2 के 47 कंटेनमेंट जोन है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. मनोज कुशवाह का कहना है कि इन क्षेत्रों को रेड जोन में रखा गया है। श्रेणी-1 के कंटेनमेंट जोन 250 मीटर और श्रेणी-2 के कंटेनमेंट जोन 500 मीटर तक के एरिया में सील किए गए हैं। यहां किसी का घर से आना जाना मना है। वहीं बार्डर पर पुलिस का पहरा है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस