जेएनएन, मुजफ्फरनगर। गुरुवार की देर रात आंधी-बारिश में पेड़-होर्डिग उखड़ गए। नगर व देहात में कई स्थानों पर विद्युत आपूर्ति में फाल्ट हो गया। मंसूरपुर में नेशनल हाईवे-58 पर पेड़ व होर्डिंग्स टूटकर गिर गए। इससे यातायात भी प्रभावित हो गया। विद्युत लाइन क्षतिग्रस्त हो जाने से क्षेत्र में घंटो बिजली आपूर्ति बाधित रही।

गुरुवार की रात्रि को क्षेत्र में अचानक तेज अंधड के साथ बूंदाबांदी शुरु हो गई। तेज आंधी चलने से जगह-जगह पेड़ उखड़ गए। बारिश से भीषण गर्मी से राहत मिली, लेकिन मुसीबत भी खड़ी हो गई। अंतवाड़ा, नगर प्रथम, पमनावली बिजलीघर आदि क्षेत्रों में फाल्ट होने से 20 से अधिक गांवों में बिजली आपूर्ति प्रभावित हो गई। आंधी से विद्युत निगम को भी नुकसान झेलना पड़ा है। उधर, मंसूरपुर में शाहपुर-मंसूरपुर मार्ग सहित अन्य सम्पर्क मार्गों पर टूटकर गिरे पेड़ों के कारण आवागमन प्रभावित हो गया। शाहपुर मंसूरपुर मार्ग पर गांव पुरबालियान के समीप गिरे पेड़ को पुलिस ने रात्रि में ही हटवाकर मार्ग सुचारू कराया। नेशनल हाईवे-58 पर कई स्थानों पर होर्डिग भी तेज हवा में उखड़ गए। हाईवे पर लगा बेगराजपुर औद्योगिक क्षेत्र का बोर्ड उखड़कर एक ओर जा गिरा। तेज हवा के कारण 33 हजार की लाइन का तार टूट जाने के कारण नरा बिजलीघर से विद्युत सप्लाई बंद हो गई। बेगराजपुर व पुरा फीडर से जुडे क्षेत्र के सभी गांवों में पूरी रात अंधेरा छाया रहा। क्षेत्र में 16 घंटे बाद आपूर्ति सुचारू हो सकी। 24 घंटे विद्युत आपूर्ति ठप्प होने से मचा हाहाकार

संवाद सूत्र शाहपुर: गुरुवार देर रात में आये तेज तूफान से उखड़े पेड़ों से जहां रास्ते अवरुद्ध हुए वहीं विद्युत लाइन क्षतिग्रस्त होने ने विद्युत आपूर्ति ठप्प हो गयी। पिछले कई दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी के चलते गुरुवार देर रात आई तेज तूफान के साथ बारिश ने जहां लोगों को भीषण गर्मी से राहत दी। वही तेज तूफान से आम के बागों में इस समय आ रही आम की फसल को भारी नुकसान हो गया। बाग ठेकेदारों को तूफान ने भारी नुकसान पहुंचाया है। तूफान में उखड़े पेड़ों ने मुख्य मार्गों सहित अन्य मार्गों को अवरुद्ध कर दिया। तूफान का सबसे अधिक नुकसान विद्युत लाइनों को हुआ जिसमें बिजली घरों पर आने वाली 33 हजार की लाइनों सहित 11 हजार की हाईटेंशन व‌र्ल्ड की लाइनें भी भारी संख्या में क्षतिग्रस्त हो गई। शाहपुर क्षेत्र में पढ़ने वाले आधा दर्जन से अधिक 33 केवीए के बिजली घरों पर विद्युत लाइन ठीक करने का काम जोरों शोरों पर चल रहा है। बावजूद इसके 24 घंटे का समय बीत जाने के बाद भी विद्युत आपूर्ति चालू नहीं हो सकी। सोरम, गोयला, आदमपुर, कुटबा, निरमानी आदि बिजलीघरों पर शाम के समय तक विद्युत आपूर्ति चालू हो गई थी। लेकिन कस्बा शाहपुर में देर रात तक विद्युत लाइन ठीक करने का कार्य जोरों से चल रहा था शुक्रवार को दिन भर लोग बिजली ना आने से भीषण गर्मी में बिलबिला रहे पीने की पानी सहित अन्य समस्याओं का सामना करना पड़ा।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप