जेएनएन, मुजफ्फरनगर। भोपा के सेंट जेवियर्स ग्लोबल स्कूल में दशहरा पर्व मनाया। प्राइमरी विग के विद्यार्थियों ने रामलीला का मनभावन मंचन किया। शौर्य तोमर ने राम, रिद्यांश ने लक्ष्मण, गार्गी ने सीता, एंजेल रोशवाल ने हनुमान, आर्यन ने रावण तथा अर्थव राठी ने कुंभकरण की भूमिका निभायी। बच्चों ने जय श्रीराम के उद्घोष के साथ पूरे विद्यालय में झांकी निकाली। रावण के पुतले का दहन किया। विद्यालय अध्यक्ष ओमपाल सिंह, प्रबंधक संजय तोमर, संरक्षक चंद्रपाल सिंह, सदस्य कमलेश सिंह, प्रधानाचार्य मोनिका चौधरी ने विद्यार्थियों को दशहरे की शुभकामनाएं दी। कक्षा 12 की छात्राओं तान्या, आंचल, तृप्ति, अनुष्का, नंदिनी, कोहीन, सोनम व सलोनी आदि का सहयोग रहा।

लक्ष्मण मूर्छा, मेघनाद व कुंभकरण वध का मंचन

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। बुढ़ाना में श्रीरामलीला में लक्ष्मण मूर्छा, मेघनाद व कुंभकरण वध की लीला का मंचन किया गया। लक्ष्मण व मेघनाद के बीच जमकर युद्ध दिखाया गया। युद्ध में मेघनाद, लक्ष्मण पर अमोघ शक्ति का प्रयोग करता है। शक्ति से लक्ष्मण मूर्छित हो जाते हैं। श्रीराम अपने छोटे भाई लक्ष्मण के मूर्छित होने पर विलाप करते हैं। वैद्य के कहने हनुमानजी द्रोणागिरी पर्वत पर संजीवनी बूटी लेने जाते हैं। संजीवनी बूटी की पहचान न होने पर पर्वत ही उठा लेते हैं। उसके बाद लक्ष्मण ठीक होकर मेघनाद का संहार करते हैं। रावण, कुंभकरण को जगाने अनुचरों को भेजता है। कुंभकरण को जगाने के दौरान अपनाए उपक्रमो से दर्शक हंसते-हंसते लोटपोट होते हैं। इस दौरान कमेटी के अध्यक्ष अरविद गोयल, निर्देशक जीवनलाल, राजेश, धर्मेद्र, रुचिन, उत्तम जैन, विनोद व चंचल त्यागी आदि मौजूद रहे।

रोटरी क्लब ने विद्यालय में दी 50 बेंच

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। रोटरी क्लब मिडटाउन ने प्राथमिक विद्यालय सलेमपुर में बच्चों के बैठने के लिए 50 बेंच दी। मुख्य अतिथि डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रोटेरियन राजीव सिघल और विशिष्ट अतिथि अशोक गुप्ता रहे। क्लब अध्यक्ष राकेश राठी ने कहा कि रोटरी क्षेत्र में ऐसे ही सामाजिक कार्य करता रहेगा। डिस्ट्रिक्ट गवर्नर राजीव सिघल, वरिष्ठ रोटेरियन सुनील अग्रवाल ने कहा कि क्लब आगे भी इस तरह के कार्य करता रहेगा। कार्यक्रम में अशोक गुप्ता व प्रधानाचार्य विष्णुदत्त त्यागी आदि का सहयोग रहा।

Edited By: Jagran