जेएनएन, मुजफ्फरनगर। खतौली में वायरल के बढ़ते प्रकोप से राहत के दिलाने के लिए खंड विकास क्षेत्र में कीटनाशक का छिड़काव कराया गया और फागिंग कराई गई। ग्रामीण भूड़ क्षेत्र, मोक्षधाम, आवास कालोनी व खंड विकास कार्यालय में एंटी लार्वा का छिड़काव कराया गया। ग्राम प्रधान हारुण मलिक ने बताया कि मच्छरों से निजात दिलाने के लिए कीटनाशक का छिड़काव कराया गया। गली-मोहल्लों में फागिंग कराई गई है। वहीं ग्राम पंचायत अधिकारी किरणपाल सिंह, दीपक ध्रुव, पंकज सिद्धार्थ, संजीव राणा, अवधेश, धर्मदत्त व धर्मेद्र आदि ने बताया कि मच्छरों से बचाव के लिए कीटनाशक का छिड़काव करवाया जा रहा है। गांव में साफ-सफाई पर विशेष दिया जा रहा है। लोगों के इसके प्रति जागरूक किया जा रहा है। लोगों ने गली-मोहल्लों में कूड़ा और गंदा पानी एकत्र न होने देने की अपील की गई है।

नगर पंचायत ने कस्बे में कराई फागिग

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। जानसठ में त्यौहारों के चलते नगर पंचायत ने कस्बे में साफ-सफाई के साथ ही फागिग कराई, जिससे कस्बे में मच्छर आदि का प्रकोप न हो सके।

नगर पंचायत ईओ विनोद कुमार शुक्ला व चेयरमैन प्रवेंद्र कुमार भड़ाना ने कस्बे की गलियों का भ्रमण कर कस्बे में साफ-सफाई की व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने कर्मचारियों से कस्बे में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। सड़क पर कूड़ा डालने वालों को चिह्नित कर उनके खिलाफ कार्रवाई करने के भी आदेश दिए। उन्होंने नालियों में कीटनाशक स्प्रे करने, कस्बे में फागिग नियमित रूप से करने के आदेश दिए।

जनजागरण रैली से किया साफ-सफाई रखने का आह्वान

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। भोपा में नेहरू युवा केंद्र के स्वच्छ भारत कार्यक्रम के तहत जन जागृति युवा क्लब से जुड़े युवाओं ने गुरुवार को बिहारगढ़ गांव में जनजागरण रैली निकालकर ग्रामीणों से घरों के बाहर व आसपास साफ-सफाई रखने का आह्वान किया। युवा क्लब के सदस्यों ने घर-घर सिगल यूज प्लास्टिक कचरे का संग्रह भी किया।

जिला युवा अधिकारी प्रतिभा शर्मा एवं लेखा एवं कार्यक्रम सहायक हरि प्रकाश के निर्देशन में एक से 31 अक्टूबर तक स्वच्छ भारत कार्यक्रम के तहत सिगल यूज प्लास्टिक कचरे का संग्रह कार्यक्रम चलाया गया है। राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक प्रीति पाल के संयोजन में गुरुवार को बिहारगढ़ गांव में जन जागृति युवा क्लब के मोनू, अनुकित, अजीत, संजय, समुंद्र सैन, रोहन व प्रधान संजय चौहान तथा मा. पप्पू चौहान आदि ने गांव में जनजागरण रैली के माध्यम से ग्रामीणों से साफ-सफाई रखने का आह्वान किया। गांव प्रधान संजय चौहान ने कहा कि युवा और जन सामान्य के सहयोग करने से ही अभियान सफल होगा। इसके बाद युवा क्लब के सदस्यों ने घर-घर सिगल यूज प्लास्टिक कचरे का संग्रह भी किया।

Edited By: Jagran