Move to Jagran APP

मुजफ्फरनगर पहुंचीं स्मृति ईरानी, 131 फीट पर फहराया तिरंगा

महात्मा गांधी की जयंती पर जीआइसी मैदान में अटल तिरंगा उत्सव मनाया मनाया, जिसमें केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने 131 फीट ऊंचाई पर तिरंगा फहराया।

By Ashu SinghEdited By: Published: Tue, 02 Oct 2018 01:29 PM (IST)Updated: Tue, 02 Oct 2018 01:31 PM (IST)
मुजफ्फरनगर पहुंचीं स्मृति ईरानी, 131 फीट पर फहराया तिरंगा
मुजफ्फरनगर पहुंचीं स्मृति ईरानी, 131 फीट पर फहराया तिरंगा
मुजफ्फरनगर (जेएनएन)। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर जीआइसी मैदान में अटल तिरंगा उत्सव मनाया मनाया, जिसमें केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने 131 फीट ऊंचाई पर तिरंगा फहराया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि यहां के लोगों ने राजनीति नहीं राष्ट्रनीति का उत्तम उदाहरण पेश किया है। उन लोगों को परास्त किया है, जो समाज को निजी स्वार्थ के चलते बांटना चाहते हैं और भारत माता के टुकड़े होंगे का नारा देते हैं।

दूर तक जाए जज्बा
देशभक्ति का जो दीप जलाया गया है उसकी रोशनी मुजफ्फरनगर तक सीमित नहीं रहनी चाहिए। यह जज्बा दूर तक जाना चाहिए, तभी बापू को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम ने चुनाव से पहले हिन्दू धर्म के प्रति लोगों में भाव जागा है। उन्होंने कहा कि शहीद भगत सिंह के साथ दूसरे क्रांतिकारियों के बलिदान को सभी को याद रखना चाहिए।

गुमनाम क्रांतिकारियों का स्मारक बनेगा
परमधाम के संस्थापक पूर्णगुरु चंद्रमोहन ने कहा कि देश की आजादी क्रांतिकारियों के त्याग, यातना और बलिदान से मिली है। क्रांतिकारी, श्रीराम, कृष्ण और भगवान बुद्ध के समान हैं। जाति के नाम पर आर्मी व सेना बन रहीं हैं, जो क्रांतिकारियों का अपमान है। उन्होंने कहा कि मेरठ में 380 फुट तिरंगा और गुमनाम क्रांतिकारियों का स्मारक बनाया जाएगा। मुजफ्फरनगर का नाम शहीद भगतसिंह नगर होना चाहिए।

जातिवाद का खात्मा हो
केंद्रीय कपड़ा मंत्री, सांसद डा. संजीव बालियान समेत सभी विधायकों व गणमान्य लोगों ने हाथ उठाकर सहमति जताई। उन्होंने कहा कि समाज से जातिवाद के खात्मे के बगैर विकास नहीं हो सकता। जातिवाद का सब विरोध करते हैं, लेकिन अपनी जाति से प्रेम करते हैं। इसे छोड़ना होगा। सांसद डा. संजीव बालियान ने कहा कि जल्द ही जनपद में शहीद स्मारक बनवाया जाएगा, जहां अमर ज्योति जलती रहेगी।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.