जेएनएन, मुजफ्फरनगर। लाला जगदीश प्रसाद सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में सोमवार को स्वाधीनता दिवस की वर्षगांठ के दृष्टिगत अमृत महोत्सव सप्ताह का शुभारंभ हुआ।

कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों ने मां शारदे के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर किया। प्रथम दिन जूनियर छात्रों के अभिभावकों ने स्वाधीनता संग्राम पर आधारित स्लोगन प्रतियोगिता में भाग लिया। मुख्य वक्ता जन शिक्षा समिति के प्रदेश अध्यक्ष चरणपाल सिंह तोमर ने कहा कि वर्तमान परिवेश में हम अपनी संस्कृति से दूर होते जा रहे हैं। देश की स्वतंत्रता में अनेक क्रांतिकारियों ने अपने प्राणों की आहुति दी। हमें उन सभी के बलिदान का स्मरण रखना चाहिए। कार्यक्रम के अध्यक्ष सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी डीके वर्मा ने कहा कि जीवन में देश प्रेम से बढ़कर कुछ भी नहीं हो सकता। प्रधानाचार्य हरिओम गणपति सहस्त्रबुद्धे ने अमृत महोत्सव के अंतर्गत इस सप्ताह आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों के विषय में विस्तार से जानकारी दी।

कार्यक्रम का संचालन शिक्षक महेश चौहान ने किया। स्लोगन प्रतियोगिता में सेवानिवृत्त प्रवक्ता महिपाल राठी, विद्यालय की मातृ भारती अध्यक्ष आभा शर्मा, वरिष्ठ फिजियोथेरेपिस्ट डा. रेणु सौदाई, मोनिका गोयल ने निर्णायक की भूमिका निभायी। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में अभिभावक तथा शिक्षकगण उपस्थित रहे।

-----------------------

एआर कोआपरेटिव कार्यालय कर्मचारी पर भ्रष्टाचार का आरोप

भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति के जिलाध्यक्ष कंवरपाल शर्मा ने सोमवार को जिलाधिकारी सीबी सिंह के नाम पत्र नगर मजिस्ट्रेट अभिषेक सिंह को सौंपा। पत्र में एआर कोआपरेटिव कार्यालय में तैनात एक कर्मचारी पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाते हुए आय से अधिक सम्पत्ति अर्जित करने का आरोप लगाया है। शिकायत में कहा है कि उक्त कर्मचारी ने शहर की वसुंधरा रेजीडेंसी व रामपुरी आदि कालोनियों में प्रापर्टी खरीद रखी है, जो करोड़ों की है। वहीं लाखों की ज्वैलरी भी खरीदी है। कंवरपाल ने कर्मचारी की सम्पत्ति और आय के स्त्रोत की जांच कराने की मांग की है।

Edited By: Jagran