मुजफ्फरनगर, जेएनएन। जनपद में रविवार को नए पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। ककरौली के किसान इंटर कॉलेज में क्वारंटाइन चल रहे पांच मजदूरों में कोरोना की पुष्टि हुई है। वहीं रामपुरम निवासी बुजुर्ग महिला भी कोरोना संक्रमित मिली है। एक ही दिन में छह मरीज मिलने से प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम में हड़कंप मच गया।

प्रवासी मजदूरों को उनके घरों में पहुंचाने के बाद मुजफ्फरनगर के मजदूर भी अपने-अपने घरों में पहुंच चुके हैं, जिनको पुलिस की मदद से लगातार क्वारंटाइन किया गया। इसी कड़ी में कवाल निवासी पांच मजदूर तमिलनाडू से लौटने के बाद ककरौली थाना क्षेत्र के किसान इंटर कॉलेज में क्वारंटाइन किए गए थे। पांचों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। रविवार को पांचों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से ककरौली क्षेत्र सहित जनपद के स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग की टीम को ककरौली भेजा गया और पांचों मरीजों को क्वारंटाइन केंद्र से निकालकर मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट किया गया। दूसरी तरफ मुजफ्फरनगर के विकास भवन के सामने स्थित रामपुरम कॉलोनी में 83 वर्षीय महिला में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। महिला का डायलेसिस के कारण निजी लैब में कोविड-19 का टेस्ट कराया गया था, जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। महिला को आइसोलेट करने के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा गया है।

रामपुरम को सील करने की तैयारी

रामपुरम निवासी महिला में कोरोना की पुष्टि होने के बाद रामपुरम को हॉट स्पॉट बनाने की तैयारी की जा रही है। प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि महिला को मेडिकल कॉलेज भेजा जाएगा। वहीं रामपुरम के कुछ गलियों को सील भी किया जाएगा।

कोरोना के सक्रिय संक्रमितों संख्या 21

जनपद में अभी तक कुल 46 कोरोना मरीज सामने आ चुके हैं। इसमें 24 मरीज स्वास्थ्य होकर घर जा चुके हैं, लेकिन 22 मरीज अभी बेगराजपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती है। सीएमओ डा. प्रवीण चोपड़ा का कहना है कि इसमें से 21 मरीज ही एक्टिव है। शेष एक मरीज की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है, लेकिन अभी उपचाराधीन है।

इनका कहना है

रविवार को 116 लोगों की सैंपल रिपोर्ट सामने आई है। इसमें छह की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है। पॉजिटिव में पांच कवाल के मजदूर हैं और एक महिला रामपुरम निवासी है। सभी को मेडिकल कॉलेज भेजा गया है।

-सेल्वा कुमारी जे., डीएम, मुजफ्फरनगर

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस