Move to Jagran APP

नाला चोक, जगह-जगह लगे गंदगी के ढेर

सांसद डा. संजीव बालियान और सदर विधायक कपिल देव अग्रवाल ने प्रशासनिक व पालिका अधिकारियों के साथ शहर में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। जगह-जगह गंदगी के ढेर मिले। नाले में कूड़े के अंबार देख जनप्रतिनिधियों ने साफ-सफाई के निर्देश दिए। चुनाव के बाद सांसद और विधायक अधिकारियों के साथ मंगलवार को मिमलाना रोड पहुंचे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 10:12 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2019 10:12 PM (IST)
नाला चोक, जगह-जगह लगे गंदगी के ढेर
नाला चोक, जगह-जगह लगे गंदगी के ढेर

मुजफ्फरनगर: सांसद डॉ. संजीव बालियान और सदर विधायक कपिल देव अग्रवाल ने प्रशासनिक एवं पालिका अधिकारियों के साथ शहर में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। जगह-जगह गंदगी के ढेर मिले। नाले में कूड़े के अंबार देख जनप्रतिनिधियों ने साफ-सफाई के निर्देश दिए।

loksabha election banner

चुनाव के बाद सांसद और विधायक अधिकारियों के साथ मंगलवार को मिमलाना रोड पहुंचे। रामलीला टिल्ला होते हुए नया बांस से काली नदी में जा रहे नाले में कूड़े का अंबार मिला, जिसके चले पानी निकासी अवरुद्ध हो रही है। स्थानीय लोगों ने कहा कि नाले की सफाई नहीं होने पर बरसात के दिनों में कालोनी में गंदा पानी भर जाता है, जिससे भारी परेशानी होती है। नगर पालिका प्रशासन से बार-बार नाला सफाई की मांग की जा रही है। पुलिया के स्थाई निर्माण के लिए भी कई बार नगर पालिका और जिला प्रशासन को पत्र भेजे गए हैं। सांसद और विधायक ने लोगों की समस्या को देखते हुए डीएम को नाला निर्माण और साफ-सफाई के लिए पत्र लिखा है। साथ ही सिटी मजिस्ट्रेट अतुल कुमार को निर्देश दिए कि नाले से कूड़ा निकलवाया जाए। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि पशुपालक व डेयरी संचालक गोबर नालियों में न बहाएं। यदि वह ऐसा करते हैं तो उन पर कार्यवाही की जाए। नाले में कूड़ा डालने वालों को चिन्हित कर कार्यवाही की जाए। सांसद और विधायक को अन्य स्थानों पर भी गंदगी के ढेर मिले। इस दौरान नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आरएस राठी, एक्सईएन जल निगम राजीव त्यागी, सुनील दर्शन, रोहताश पाल, विजेन्द्र पाल, जगदीश पांचाल, मनोज वर्मा, राजीव शर्मा, नरेंद्र चौधरी, अमित, बॉबी, राजेश वर्मा आदि मौजूद रहे।

विधायक ने नालों की सफाई को लिखा पत्र

अटे पड़े नालों से हो रही परेशानी को देखते हुए मंगलवार को नगर विधायक कपिल देव अग्रवाल ने जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय को पत्र लिखा। विधायक ने पत्र में अवगत कराया कि शहर के मिमलाना रोड स्थिल नाला रामलीला टिल्ला से होते हुए काली नदी में जा रहा है। यह नाला कूड़े से पूरी तरह अटा पड़ा है, जिसकी सफाई करानी जनहित में अति आवश्यक है। नाले की सफाई न होने से क्षेत्र के लोगों को गंदगी का सामना करना पड़ रहा है, जिस कारण लोगों में बेहद नाराजगी है। इसमें यह भी बताया गया कि शहर में सीवर पाइप लाइन कार्य चल रहा है, जिसकी गुणवत्ता में भी लगातार शिकायतें सामने आ रही है।

-------------

चेयरमैन ने सफाई पर दिया जोर

महावीर जयंती और श्री बालाजी जयंती को लेकर मंगलवार को नगर पालिका परिषद चेयरमैन अंजू अग्रवाल ने स्वास्थ्य विभाग और जलकल विभाग के अभियंता और कर्मचारियों के साथ बैठक ली। इसमें शहर की सफाई व जलापूर्ति की समीक्षा हुई। चेयरमैन ने सभी को निर्देश दिए कि दोनों जयंती के दिन शोभायात्रा वाले रास्तों पर जलकल विभाग की ओर से पेयजल के लिए टैंकर की व्यवस्था की जाए। वहीं, उन मार्गों पर सफाई व्यवस्था पर ध्यान दिया जाए। प्रसाद वितरण में होने वाले कचरे को गंभीरता से साफ किया जाए। उन्होंने नगर स्वास्थ्य अधिकारी आरएस राठी को निर्देश दिए कि नालों की सफाई पर भी ध्यान दिया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.