Move to Jagran APP

एसडीएम ने किया अंतवाड़ा में विकास कार्यो का निरीक्षण

खतौली एसडीएम इन्द्रकांत द्विवेदी ने गांव अंतवाड़ा में विकास कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने जनसमस्याएं सुनीं और उनके निराकरण के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Feb 2020 12:21 AM (IST)Updated: Sat, 15 Feb 2020 06:03 AM (IST)
एसडीएम ने किया अंतवाड़ा में विकास कार्यो का निरीक्षण
एसडीएम ने किया अंतवाड़ा में विकास कार्यो का निरीक्षण

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। खतौली एसडीएम इन्द्रकांत द्विवेदी ने गांव अंतवाड़ा में विकास कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने जनसमस्याएं सुनीं और उनके निराकरण के निर्देश दिए।

loksabha election banner

डीएम सेल्वा कुमारी जे का गांव अंतवाड़ा के निरीक्षण करने व जन समस्याएं सुनने का कार्यक्रम निर्धारित था, लेकिन वह गांव नहीं पहुंच सकीं। अंतवाड़ा में काली नदी के उद्गमस्थल पर पुन: जलधारा फूटने के बाद केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने इस गांव का सांसद आदर्श गांव के रूप में चयन किया था और इस गांव के विकास कराने का भरोसा दिया था। इस गांव में प्राथमिक विद्यालय के बराबर में स्थित तालाब की सफाई कराई गई। इसके सामने स्थित खेल के मैदान से गंदगी को हटाकर मैदान को खेलने के योग्य बनाया गया। वहीं प्राथमिक विद्यालय में गंगा वाटिका स्थापित की गई, जिसमें सब्जियां उगाई जा रही हैं और सब्जियों से मिड डे मील तैयार किया जा रहा है। एसडीएम इन्द्रकांत द्विवेदी ने अंतवाड़ा में प्राथमिक विद्यालय, आंगनबाड़ी केन्द्र, तालाब, खेल के मैदान का निरीक्षण किया और यहां कराए गए विकास कार्यों का जायजा लिया। डीएम ने ग्राम सचिव को फुटबाल के गोल में नेट लगवाने के निर्देश दिए। एसडीएम ने खाद के गड्ढे देखे। उन्होंने शिव मंदिर का भ्रमण किया और वहां गंगा चबूतरा बनवाने के निर्देश दिए। एसडीएम व अन्य अधिकारियों ने प्राथमिक विद्यालय में जन चौपाल लगाकर समस्याएं सुनीं। कुछ ग्रामीणों में पेंशन न मिलने की शिकायत की। एसडीएम ने निराकरण कराने के निर्देश दिए। यहां आयोजित चिकित्सा शिविर में चिकित्सकों ने करीब दो सौ ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें दवाइयां दीं। इस दौरान एसडीएम ने ग्रामीणों को सरकार की योजनाओं से अवगत कराया। ग्राम प्रधान पति जितेन्द्र ने आभार जताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.