जेएनएन, मुजफ्फरनगर। बुढ़ाना कस्बे के कांधला रोड स्थित क्राउन कान्वेंट स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत भी किया गया।

क्राउन कान्वेंट स्कूल में कार्यक्रम का उद्घाटन प्रबंधक मुकेश संगल ने दीप प्रज्वलित कर किया। दुर्गाष्टमी के अवसर पर छात्राओं ने देवी का रूप धारण कर नृत्य प्रस्तुत किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाषण, कविता, प्रश्नोत्तर आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं को प्रमाण-पत्र दिए गए। कार्यक्रम के अंत में रावण का पुतला दहन कर विजयादशमी पर्व मनाया गया। स्कूल चेयरमैन विपिन संगल ने कहा कि पढ़ाई के साथ बच्चों के शारीरिक और मानसिक विकास के लिए ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन भी होना चाहिए। इस मौके पर प्रधानाचार्य अमन अग्रवाल, शिखा राणा समेत विद्यालय का समस्त स्टाफ मौजूद रहा।

छात्राओं को बताया पोषण का महत्व

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। खतौली स्थित कुंद-कुंद जैन महाविद्यालय की प्राचार्या डा. नीतू वशिष्ठ ने बताया कि मिशन शक्ति अभियान के तहत विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसका विषय पुष्टाहार योजना था। इस दौरान छात्राओं को पोषण से संबंधित तत्वों के बारे में जानकारी दी। साथ ही पोषण के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए 7 भोज्य समूह को ध्यान में रखते हुए विभिन्न प्रकार के व्यंजन व सलाद बनाकर पोषण के महत्व को दर्शाया। छात्राओं ने वेज सैंडविच, विभिन्न प्रकार के सलाद, सूप, कस्टर्ड, साबूदाने से बने व्यंजन बनाए गए। कार्यक्रम का संचालन संस्कृत विभाग की शिक्षिका वीशू ने किया। कार्यक्रम संयोजिका पारुल शर्मा ने सभी का आभार व्यक्त किया कार्यक्रम में डा. नीरजा गुप्ता, डा. अर्चना, डा. विपिन बंसल, इंजीनियर आशीष जैन, डा. शिवानी चौधरी, इंजीनियर राहुल माहेश्वरी, डा. उत्तम चंद गौतम, मुकुल जैन व पारुल जैन आदि मौजूद रहे।

Edited By: Jagran