Move to Jagran APP

बाजारों में उमड़ी भीड़, यातायात व्यवस्था लड़खड़ाई

कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम करने को शासन-प्रशासन ने जो कायदे-कानून बनाए हैं उनका बाजारों में पालन नहीं हो रहा है। दुकानों के सामने शारीरिक नियमों की जमकर धज्जियां उड़ रही हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Jun 2020 11:21 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jun 2020 11:21 PM (IST)
बाजारों में उमड़ी भीड़, यातायात व्यवस्था लड़खड़ाई
बाजारों में उमड़ी भीड़, यातायात व्यवस्था लड़खड़ाई

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम करने को शासन-प्रशासन ने जो कायदे-कानून बनाए हैं, उनका बाजारों में पालन नहीं हो रहा है। दुकानों के सामने शारीरिक नियमों की जमकर धज्जियां उड़ रही हैं। लोगों में सामान खरीदने को लेकर आपाधापी मची रहती है। ऐसे में संक्रमण तेजी से फैलने की आशंका गहरा गई है।

loksabha election banner

व्यवसायिक गतिविधियों को बढ़ाने के लिए शासन ने बाजार खोलने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। प्रशासन ने बाजार खोलने के लिए व्यवस्था की है, ताकि कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोका जा सके। इसके लिए रविवार को पूर्ण लॉकडाउन की व्यवस्था की है। साथ ही मंगलवार और शुक्रवार को दोपहर एक बजे तक ही बाजार खोलने की अनुमति है। साथ ही बाजार और दुकानों पर कम से कम एक मीटर दूरी नियम का पालन अनिवार्य किया गया है, लेकिन बाजार में किसी भी नियम का पालन नहीं हो रहा है। लोगों की भीड़ नए-नए रिकार्ड बना रही है। गुरुवार को भगत सिंह रोड मार्केट, अंसारी रोड, टाउन हाल रोड, एसडी मार्केट, गोल मार्केट, मेरठ रोड, रुड़की रोड, कचहरी रोड बाजार, सदर बाजार, अग्रवाल मार्केट, नई मंडी, गांधी कालोनी बाजार में खूुब भीड़ रही। कुछ लोगों ने भी मास्क तक का प्रयोग नहीं किया। दुकानदार भी कोरोना संक्रमण को लेकर बेपरवाह दिखाई दिए। साप्ताहिक पैठ बंद

शहर में प्रत्येक मंगलवार को नुमाइश मैदान में साप्ताहिक पैठ लगती है, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते पैठ बाजार बंद हैं। ढाई माह से नुमाइश मैदान में दुकानें नहीं सजी है। बता दें कि छोटे व्यापारी यहां दुकान और ठेली लगाते हैं। पैठ नहीं लगने से उनके सामने आर्थिक तंगी गहरा गई है। उन्होंने अधिकारियों से पैठ बाजार लगाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.