Move to Jagran APP

कोरोना का डर नहीं , हॉट स्पॉट में अनलॉक जैसे हालात

कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ शहर में कई स्थान हॉट स्पॉट हैं। अतिव्यस्त क्षेत्र दाल मंडी की महिला में कोरोना की पुष्टि होने के बाद बाजार हॉट स्पॉट बना हुआ है। प्रशासन ने केवल एक ही गली सील की है। दुकानदार और ग्राहक बाजार में खुले घूम रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Jun 2020 11:38 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jun 2020 11:38 PM (IST)
कोरोना का डर नहीं , हॉट स्पॉट में अनलॉक जैसे हालात
कोरोना का डर नहीं , हॉट स्पॉट में अनलॉक जैसे हालात

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ शहर में कई स्थान हॉट स्पॉट हैं। अतिव्यस्त क्षेत्र दाल मंडी की महिला में कोरोना की पुष्टि होने के बाद बाजार हॉट स्पॉट बना हुआ है। प्रशासन ने केवल एक ही गली सील की है। दुकानदार और ग्राहक बाजार में खुले घूम रहे हैं। सोमवार को बाजार में खूब चहल पहल रही। इसके अलावा, जाट कॉलोनी, लद्धावाला आदि क्षेत्रों में भी लोग हॉटस्पॉट से नहीं घबरा रहे हैं। प्रशासन भी सील कर अपनी औपचारिकता ही निभा रहा है।

loksabha election banner

----

दाल मंडी की सील गलियों में पहुंच रहे दुकानदार

मुजफ्फरनगर: शहर के दाल मंडी में एक महिला में कोरोना की पुष्टि होने के बाद बाजार में महिला के निवास स्थान वाली गली को सील किया गया है। बाजार हॉट स्पॉट बनने के कारण बाजार के दुकानदारों में डर तो है, लेकिन दुकानों को खोल भी रहे हैं। बाजार में हॉटस्पॉट को सीमित रखने के कारण बाजार में सोमवार को अधिकतर दुकानें खुली रहीं। ग्राहक भी बड़ी संख्या में बाजार में पहुंची। सील गली में भी दुकानदार पहुंचकर दुकानों से सामान निकाल रहे हैं।

रहमतनगर के लोग आने लगे बाहर

मुजफ्फरनगर: शहर के मेरठ रोड से लगे रहमतनगर की 83 वर्षीय महिला की कोरोना से मौत के बाद उनके बेटे व मोहल्ले के कई लोग पॉजिटिव आए हैं। इसके बाद रामपुरम और रहमतनगर में जाने से लोग बचने लगे थे। हॉट स्पॉट बनने के बाद रहमतनगर में बाहरी लोग जाने से डर रहे हैं। मोहल्ले में सावधानी का ध्यान रखा जा रहा है। लोगों आवश्यक वस्तुओं की आवश्यकता होने के चलते अब वहां के लोग स्वयं ही बाहर आने लगे हैं। फल, दूध आदि आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी के लिए मेरठ रोड तक स्थानीय लोग पहुंच रहे हैं।

---

लद्धावाला में सख्ती हुई बेअसर

जिला अस्पताल परिसर में सेवानिवृत्त एंबुलेंस चालक में कोरोना की पुष्टि होने के बाद नजदीकी मोहल्ला लद्धावला को सील किया गया। लद्धावाला के कुछ हिस्से को सील करने के लिए चार स्थानों पर बल्लियां बांधकर औपचारिकता निभाई जा रही थी, लेकिन वहां के लोग किसी भी समय बाहर निकल रहे थे। रविवार को लद्धावाला में पुलिस की सख्ती रही, लेकिन सोमवार को फिर लापरवाही दिखने लगी। लद्धावाला के स्थानीय लोग बाहर तक पहुंचने लगी। राशन की दुकानों से राशन लेने के लिए भी महिलाओं ने शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ाई।

--

हॉट स्पॉट में सामान्य जैसी दिनचर्या

सरकुलर रोड से मेरठ रोड विकास भवन की और निकलने वाले रास्ते में पड़ने वाला आनंद विहार क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मिलने से वहां की कई गलियों को सील किया गया है। सील होने के बाद दो दिन तक तो वहां के लोगों पर प्रशासन की सख्ती का असर दिखा, लेकिन अब वहां के लोग अपने क्षेत्रों से बाहर निकलकर जाट कॉलोनी, सरकुलर रोड, मेरठ रोड तक पहुंच रहे हैं। पुलिस और प्रशासन की सख्ती न होने के कारण वहां के लोग खुले घूम रहे है। इस कारण हॉट स्पॉट में लोगों की दिनचर्या सामान्य जैसी हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.