Move to Jagran APP

कब्रिस्तान और तालाब की भूमि से हटवाया कब्जा

चरथावल कस्बे के लड़वा मार्ग पर स्थित कब्रिस्तान व तालाब की कब्जाई हुई भूमि को राजस्व विभाग की टीम ने कब्जामुक्त कराया दिया। टीम ने इस भूमि में लगे कोल्हू को उखड़वा दिया वहीं मकान को बिस्मार कर दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 12:39 AM (IST)Updated: Sat, 08 Feb 2020 06:03 AM (IST)
कब्रिस्तान और तालाब की भूमि से हटवाया कब्जा
कब्रिस्तान और तालाब की भूमि से हटवाया कब्जा

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। चरथावल कस्बे के लड़वा मार्ग पर स्थित कब्रिस्तान व तालाब की कब्जाई हुई भूमि को राजस्व विभाग की टीम ने कब्जामुक्त कराया दिया। टीम ने इस भूमि में लगे कोल्हू को उखड़वा दिया, वहीं मकान को बिस्मार कर दिया गया।

loksabha election banner

नायब तहसीलदार योगेश कुमार त्यागी ने बताया कि कस्बा निवासी मौ. वसी, बिजेंद्र, नफीस ने अक्टूबर 2019 में कमिश्नर सहारनपुर को शिकायत की थी कि चरथावल से लड़वा मार्ग पर स्थित कब्रिस्तान के खसरा नम्बर 972 की 0.871 हेक्टेयर भूमि और तालाब के खसरा नम्बर 988 की 0.972 पर इश्तियाक पुत्र मुस्तकीम, वारिश उर्फ शम्भू, अरशद, कामिल, अब्दुल सलाम, रहमान, नदीम, मुरसलीन आदि ने 1972 से करीब 27 बीघे भूमि पर कब्जा कर रखा है। मंडलायुक्त सहारनपुर ने इस मामले की जांच के आदेश दिए थे। नायब तहसीलदार योगेश कुमार ने मामले की जांच की और रिपोर्ट उपजिलाधिकारी को सौंप दी। जिला शासकीय अधिवक्ता से सलाहकार बेदखली के आदेश पारित कराए गए। शुक्रवार को उपजिलाधिकारी सदर के आदेश पर नायब तहसीलदार योगेश कुमार के नेतृत्व में राजस्व निरीक्षक विक्रम सिंह, इकराम अली, लेखपाल केशव शर्मा, सचिन बालियान, इस्लाम, लोकेश कुमार आदि ने नगर पालिका की टीम के साथ उक्त जमीन से ट्रैक्टर और जेसीबी की मदद से उक्त भूमि को कब्जामुक्त कराया। वर्तमान में उक्त भूमि पर कब्जाधारियों ने कोल्हू, कमरा बना रखा था तथा बाकी भूमि पर गेहूं की फसल बो रखी थी। सुरक्षा की दृष्टि से थाना प्रभारी सूबे सिंह, कस्बा इंचार्ज योगेंद्र चौधरी, एसएसआइ प्रमोद गिरी, राहुल त्यागी आदि पुलिस बल के साथ मौके पर तैनात रहे। नायब तहसीलदार योगेश कुमार त्यागी ने कहा कि कब्रिस्तान और तालाब की करीब 27 बीघा भूमि को कब्जा मुक्त करा दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.