Move to Jagran APP

आज से अंडरपास से गुजर सकेंगे कांवड़िए

मुजफ्फरनगर : एक सप्ताह से चल रहा बझेड़ी अंडरपास का झमेला अब सुलझता दिखाई दे रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Aug 2018 07:11 PM (IST)Updated: Wed, 01 Aug 2018 07:11 PM (IST)
आज से अंडरपास से गुजर सकेंगे कांवड़िए
आज से अंडरपास से गुजर सकेंगे कांवड़िए

मुजफ्फरनगर : एक सप्ताह से चल रहा बझेड़ी अंडरपास का झमेला अब सुलझता दिखाई दे रहा है। अंडरपास तैयार नहीं होने से शिवभक्त कांवड़ियों को चार किलोमीटर अतिरिक्त का सफर तय करना पड़ रहा है। बुधवार को बझेड़ी अंडरपास का चेयरपर्सन ने कर्मचारियों के साथ निरीक्षण किया। अंडरपास एक तरफ से चालू होने लायक बन चुका है। ऐसे में यहां से शिवभक्तों को निकाला जा सकता है।

prime article banner

दिल्ली-हरिद्वार के बीच में जनपद शिवभक्त कांवड़ियों का मुख्य सेंटर है। इसके लिए शिवभक्तों को दिल्ली-दून हाईवे से रामपुर तिराहा होते हुए बझेड़ी फाटक वाया मदीना चौक से शहर में एंट्री मिलती थी। रेलवे ने फाटक को खत्म कर यहां अंडरपास का निर्माण शुरू कराया। बरसात होने से निर्माण कार्य की रफ्तार धीमी पड़ गई। इसी बीच कांवड़ मेला प्रारंभ हो गया। आला अफसरों से लेकर सांसद व विधायक ने भी कड़ी नाराजगी जताई थी। बुधवार को चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने सिटी मजिस्ट्रेट अमित ¨सह के साथ कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। इसके बाद रुड़की चुंगी, कांवड़ मार्ग के बाद बझेड़ी अंडरपास का जायजा लिया है। चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल के मुताबिक बझेड़ी अंडरपास एक साइड से बनकर तैयार है। गुरुवार को यहां से शिवभक्तों को निकाला जा सकता है। चूंकि अभी तक कांवड़ियों को हाईवे से सिसौना बाइपास, सहारनपुर रोड होकर आना पड़ रहा था। ऐसे में चार किलोमीटर की दूरी बढ़ गई थी। हैंडपंप का पानी पीने लायक

नगरपालिका ने कांवड़ मार्ग पर पड़ने वाले अधिकतर हैंडपंपों की तत्काल मरम्मत कराई है। चेयरपर्सन ने हैंडपंप के पानी को पीकर देखा एवं अन्य हैंडपंपों को सही करने के निर्देश दिए। अभी तक चार हैंडपंप ही ठीक हो सके हैं, जबकि दर्जनभर हैंडपंप खराब पड़े हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.