मुजफ्फरनगर, जेएनएन। गंगा हाफ मैराथन की तैयारी प्रशासन ने शुरू कर दी है। चार नवंबर को 25 जिलों के महिला व पुरुष धावक दौड़ में प्रतिभाग करेंगे। पुरुष वर्ग में 21 व महिला वर्ग में 10 किमी की दौड़ होगी। खिलाड़ियों के ठहरने का इंतजाम मीरापुर और जानसठ में किया जाएगा।

गंगा हाफ मैराथन को लेकर कमिश्नर संजय कुमार ने निर्देश जारी किए हैं। कार्यक्रम की तैयारी के लिए एडीएम प्रशासन समेत एसडीएम जानसठ को अहम जिम्मेदारी दी गई है। पुरुष वर्ग ही गंगा हाफ मैराथन सालारपुर से बिजनौर बैराज तक और महिला वर्ग की दौड़ सिखेड़ा से गंगा बैराज तक होगी। चार नवंबर को दौड़ सुबह सात से नौ बजे के मध्य शुरू की जाएगी। दौड़ में 25 जिलों के महिला और पुरुष खिलाड़ी शामिल होंगे। एक जिले से छह खिलाड़ी छह पुरुष और चार महिला खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे। दौड़ में 250 खिलाड़ियों को एंट्री दी जाएंगी। खिलाड़ियों का चयन वेस्ट यूपी के जिलास्तर पर किया जाएगा। जिलों से चयनित खिलाड़ी मंडल के आधार पर दौड़ में प्रतिभाग करेंगे। मुजफ्फरनगर, मेरठ, सहारनपुर, शामली, गाजियाबाद, बागपत, बिजनौर, बुलंदशहर, अमरोहा, हाथरस समेत 25 जिलों के खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे। सभी खिलाड़ियों को प्रशस्ति पत्र दिए जाएंगे। प्रथम विजेता को 51 हजार, द्वितीय विजेता को 35 हजार व तृतीय स्थान पाने वाले खिलाड़ी को 25 हजार रुपये पुरस्कार स्वरूप दिए जाएंगे।

गंगा हाफ मैराथन की तैयारी शुरू कर दी है। 25 जिलों के खिलाड़ियों को आमंत्रित किया गया है। संबंधित मार्ग की सफाई का कार्य किया जा रहा है। खिलाड़ियों के ठहरने की व्यवस्था मीरापुर और जानसठ में रहेगी।

- अमित सिंह, एडीएम प्रशासन

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021