जेएनएन, मुजफ्फरनगर। बुढ़ाना में भाजपा नेता यशपाल बालियान ने कार्यकर्ताओं के साथ क्षेत्र के गांवों में गोष्ठी की। किसानों से बकाया गन्ना भुगतान समेत विभिन्न समस्याओं को लेकर वार्ता की और जल्द भुगतान दिलाने का आश्वासन दिया।

क्षेत्र के चंदहेड़ी, अटाली, सठेडी, खेड़ा मस्तान आदि गांवों में यशपाल बालियान ने किसान गोष्ठी में बताया कि किसान सम्मान निधि योजना, उज्ज्वला, आयुष्मान, कन्या विवाह अनुदान आदि योजनाओं से प्रदेश में लगभग आठ करोड़ लोग लाभान्वित हो चुके हैं। किसानों के हितों का संरक्षण देश की प्रगति के लिए आवश्यक है। किसानों के आंदोलन को सम्मान देते हुए तीनों कृषि बिल वापस लिए गए हैं। क्षेत्र के किसानों का बकाया गन्ना भुगतान जल्द दिलाने के लिए बजाज चीनी मिल प्रबंधन और डीसीओ से बातचीत की गई है। इस दौरान सेक्टर प्रभारी प्रमोद गर्ग, दिनेश कुमार, मामचंद प्रधान, ठाकुर ऊधम सिंह, सौराज कश्यप आदि मौजूद रहे।

किसान की जरूरत में मुख्य भूमिका निभाती हैं सहकारी समितियां

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। साधन सहकारी समिति लिमिटेड-सीकरी की वार्षिक सामान्य निकाय की मोरना के सिकंदरपुर गांव में संपन्न बैठक में मुख्य अतिथि भाजपा किसान मोर्चा के क्षेत्रीय मंत्री अमित राठी ने कहा कि किसान की जरूरत में सहकारी समितियां मुख्य भूमिका निभा रही हैं। समिति से किसानों को खाद, बीज व नगद ऋण देने का प्रावधान है।

सचिव रवि बालियान ने कहा कि कार्यालय पर किसान माइक्रो एटीएम के माध्यम से दस हजार का लेनदेन और बिजली का बिल भी जमा कर सकते हैं। सचिव ओमप्रकाश सिंह ने कहा कि समिति ने इस वित्तीय वर्ष समिति ने किसानों को आठ करोड़ 18 लाख रुपये का ऋण वितरित किया है, जिससे समिति को पांच लाख 21 हजार रुपये का लाभ हुआ है। सभापति राजीव चेयरमैन ने कहा कि किसानों पर समिति का चार करोड़ 14 लाख रुपये बकाया है, जिससे समिति घाटे में चल रही है। किसान ऋण अदायगी कर दोबारा ऋण प्राप्त कर सकते हैं। अधिवेशन की अध्यक्षता उप सभापति ओमवीर सिंह ने की। संचालक राहुल कुमार, सुजा-उर-रहमान, बचन सिंह, योगेश प्रधान, भाजपा के योगेश गुर्जर आदि मौजूद रहे।

Edited By: Jagran