Move to Jagran APP

एसएसपी, एसपी सिटी को राष्ट्रपति पुलिस पदक

भारत सरकार ने तत्कालीन एडीजी जोन प्रशांत कुमार एसएसपी अभिषेक यादव व एसपी सिटी सतपाल अंतिल सहित जनपद में तैनात पांच पुलिस कर्मियों को अदम्य साहस और शौर्य के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से नवाजने की घोषणा की है। एक वर्ष पूर्व एक लाख के इनामी कुख्यात रोहित उर्फ सांडू को मुठभेड़ में ढेर करने वाली पुलिस टीम को यह पदक दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 10:58 PM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 10:58 PM (IST)
एसएसपी, एसपी सिटी को राष्ट्रपति पुलिस पदक
एसएसपी, एसपी सिटी को राष्ट्रपति पुलिस पदक

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। भारत सरकार ने तत्कालीन एडीजी जोन प्रशांत कुमार, एसएसपी अभिषेक यादव व एसपी सिटी सतपाल अंतिल सहित जनपद में तैनात पांच पुलिस कर्मियों को अदम्य साहस और शौर्य के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से नवाजने की घोषणा की है। एक वर्ष पूर्व एक लाख के इनामी कुख्यात रोहित उर्फ सांडू को मुठभेड़ में ढेर करने वाली पुलिस टीम को यह पदक दिया गया है।

loksabha election banner

दो जुलाई 2019 को एसएसपी के चार्ज संभालते ही पेशी से मीरजापुर जेल लौटते समय गांव जौहरा निवासी रोहित उर्फ सांडू पुलिस अभिरक्षा से फरार हो गया था। अभिरक्षा में चल रहे दारोगा दुर्गविजय सिंह बदमाशों की गोली लगने से घायल हुए थे, उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई थी। पुलिस ने सरगर्मी से रोहित उर्फ सांडू की तलाश शुरू की थी तथा साजिश में शामिल भूपेन्द्र बाफर सहित एक दर्जन बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। सांडू की गिरफ्तारी पर पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम रखा था। फरारी से दो सप्ताह बाद ही नई मंडी क्षेत्र में तत्कालीन एडीजी जोन प्रशांत कुमार के नेतृत्व में एसएसपी अभिषेक यादव, एसपी सिटी सतपाल अंतिल, नई मंडी थाना में तैनात दारोगा (वर्तमान में थाना भौराकला प्रभारी) अजय कुमार तथा एसआइ प्रवेश कुमार व आरक्षी विनीत कपासिया की टीम ने एक लाख के इनामी रोहित उर्फ सांडू तथा अयोध्या निवासी 50 हजार के इनामी राकेश यादव को मुठभेड़ में ढेर कर दिया था। कुख्यात इनामी बदमाशों से मुठभेड़ के दौरान अदम्य साहस व शौर्य का परिचय देने वाली पुलिस टीम को भारत सरकार ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर 'प्रेजिडेंट पुलिस मेडल फार गैलेंट्री' से नवाजने की घोषणा की। एसएसपी अभिषेक यादव ने इसकी पुष्टि की है। एसएसपी को डीजीपी की ओर से गोल्ड मेडल प्रदान किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.