जेएनएन, मुजफ्फरनगर। गांव खेड़ी सराय में विवाहिता की दहेज हत्या के चार दिन बाद भी पुलिस ने हत्यारोपितों को गिरफ्तार नही किया है। जिसके चलते शुक्रवार को मृतका पक्ष की दर्जनों महिलाओं व पुरूषों ने यहां पहुंचकर इंस्पेक्टर का घेराव किया।

मेरठ जनपद के बहसूमा थानाक्षेत्र के गांव शाहपुर निवासी दीपक कुमार पुत्र खजान सिंह ने एसएसपी को दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि चार दिन पूर्व उसकी पुत्री पूजा की दहेज लोभी ससुरालियों ने हत्या कर दी थी। जिसके बाद पीडित ने खेडी सराय निवासीगण आरोपित पति मनोज, ससुर ब्रह्मासिंह तथा सास के विरूद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। आरोप है कि मीरापुर पुलिस ने दो आरोपितों को हिरासत में लिया हुआ है तथा उनकों जेल नही भेज रही है। आरोप है कि स्थानीय पुलिस आरोपितों से मिली हुई है तथा पीड़ित पक्ष पर फैसले का दबाव बना रही है। जिसके चलते दोपहर बाद दर्जनों महिलाएं व पुरूष थाने पर पहुंचे तथा यहां इंस्पेक्टर संतोष त्यागी का घेराव करते हुए आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग की। इंस्पेक्टर ने भीड़ को समझाकर शांत किया। इंस्पेक्टर संतोष त्यागी ने बताया कि मृतका का पोस्टमार्टम होने के बाद उसका बिसरा फारेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। घेराव करने वालों में शशिबाला, मोनिका, नितिका, हरबीरी, उषा, सुमित्रा, नरेशो, धर्मवती, मन्नू, चंद्रकांत, मांगेराम, सुलेमान, सुशील, किसन आदि मौजूद रहे।

कृषि कानूनों की वापसी तक जारी रहेगा भाकियू का धरना

रोहाना। कृषि कानूनों के विरोध में भाकियू का रोहाना टोल प्लाजा पर धरना 17वें दिन भी जारी रहा। रोहाना टोल पर भाकियू कार्यकर्ता शुक्रवार को भी धरना पर डटे रहे। पदाधिकारियों ने कहा कि कृषि कानूनों की वापसी तक अनिश्चितकालीन धरना जारी रहेगा।

मुजफ्फरनगर-सहारनपुर स्टेट हाईवे-59 पर 17वें दिन भी भाकियू का धरना जारी रहा। चरथावल ब्लॉक अध्यक्ष कुशलवीर सिंह ने कहा कि कृषि कानूनों से किसान बर्बाद हो जायेगा। देशभर का किसान छ माह से कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रही है, लेकिन सरकार जबरन कानूनों को थोपना चाहती है। कानूनों की वापसी तक गाजीपुर बॉर्डर व रोहाना व छपार टोल प्लाजा पर धरना जारी रहेगा। कहा कि चरथावल ब्लॉक की मजबूती से रोहाना टोल पर डटी हुई है। कुशलवीर सिंह, संजय त्यागी, मोनू ठाकुर, राजू , महताब आलम, दुष्यंत त्यागी, आशीष, अमित, विशाल, अमित त्यागी, तहसील उपाध्यक्ष नवीन त्यागी, तोहिद हसन, आस मोहम्मद, सुधीर ठाकुर, ऋषिपाल राणा आदि मौजूद रहे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप