Move to Jagran APP

किदवइनगर के लोग बाहर निकलने पर झेल रहे परेशानी

शहर के किदवइनगर को सील करने के बाद अब वहां रमजान के बीच लोगों को परेशानियां झेलनी पड़ रही है। सीलिग क्षेत्र में रमजान के कारण फल आदि की खरीद को लेकर बाहर निकल रहे है लेकिन उन्हें पुलिस की सख्ती झेलनी पड़ रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Apr 2020 09:33 PM (IST)Updated: Thu, 30 Apr 2020 09:33 PM (IST)
किदवइनगर के लोग बाहर निकलने पर झेल रहे परेशानी
किदवइनगर के लोग बाहर निकलने पर झेल रहे परेशानी

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। शहर के किदवइनगर को सील करने के बाद अब वहां रमजान के बीच लोगों को परेशानियां झेलनी पड़ रही है। सीलिग क्षेत्र में रमजान के कारण फल आदि की खरीद को लेकर बाहर निकल रहे है, लेकिन उन्हें पुलिस की सख्ती झेलनी पड़ रही है। गुरुवार को रघरों में ही नमाज अदा की गई। किदवइनगर के लोग एक-दूसरे के घर जाने से भी कतरा रहे हैं। पुलिस के डर के कारण अपने-अपने घरों में ही नमाज अदा की। कोई एक दूसरे के घरों पर न जाए। इसका भी ध्यान रखते हुए पुलिस क्षेत्र में भ्रमण कर रही है। क्षेत्र में सैनिटाइजेशन किया गया। पुलिस के पहरे के बीच ही लोगों को सब्जी, दूध आदि जरूरत की खाद्य वस्तुएं उपलबध कराई गई। लोगों के घरों तक सब्जी सहित अन्य खाने का सामान भी प्रशासन और पुलिस टीम द्वारा पहुंचाया गया। वहीं सुबह तीन घंटे बाजार खुलने के दौरान ही सामान खरीदा जा रहा है। समय से लोग घरों में जा रह है। दवा की जरूरत होने पर होम डिलीवरी का लाभ उठाया जा रहा है।

loksabha election banner

--

गांव में सन्नाटा, खेतों में किसान

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर: शेरनगर की मस्जिद में क्वारंटाइन मिले तीन जमातियों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होने से लोगों में दहशत है। वहीं शेरनगर के साथ पड़ौसी गांव बिलासपुर सील किया गया है। इसके चलते लोग घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। बिलासपुर गांव भी परेशानी झेल रहे ग्रामीणों को दुकानों सहित सभी प्रतिष्ठान बंद रहने की समस्या झेलनी पड़ रही है। वहीं पॅाजिटिव मरीज मिलने के कारण बिलासपुर और शेरनगर के लोग खुद भी सुरक्षा बरतने के कारण घरों से बाहर निकलने से कतरा रहे हैं। इसके साथ ही गांव से किसानों को खेतों में जाने से गंहू कटाई व अन्य खेती के कार्यों को करने के लिए राहत दी गई। गांव की सीमाओं पर पुलिसकर्मी के तैनात रहे, जिन्होंने गांव में भी दौरा किया, जिससे लोग घरों से बाहर निकलने से कतराते रहे।

--- पशुओं का चारा लाने को मिली छूट

जागरण संवाददाता, खतौली: कस्बे के मोहल्ला इस्लमनगर में होम क्वारंटाइन के दौरान एक व्यक्ति की मौत के बाद उसके पांच स्वजनों में कोरोना की पुष्टि होने पर 21 अप्रैल को उक्त क्षेत्र को सील कर दिया गया था। गलियों के बाहर बल्लियां लगाकर रास्ते को बंद कर दिया गया था। इस हॉट स्पॉट क्षेत्र में लोग सहमे हुए हैं और घरों से बाहर नहीं निकल रहे। इस मोहल्ले में फल, सब्जी ठेली वाले होम डिलीवरी कर रहे हैं। सहरी और इफ्तार में खाई जाने वाली चीजों की भी बिक्री ठेलियों पर हो रही है। किसी को भी गलियों से बाहर निकलने नहीं दिया जा रहा। मोहल्ले के पशुपालक पशुओं के चारे के लिए परेशान थे। पुलिस ने उन्हें बाहर से चारा लाने की अनुमति दे दी। इसके बाद कई पशुपालक चारा खरीदकर लाए और पशुओं को खिलाया।

---

एम-52, क्वांरटाइन सेंटरों की दिन-रात चौकसी

संवाद सूत्र, पुरकाजी : कोरोना संक्रमण की रोकथाम के बीच पुलिस ने जबरदस्त चेकिग अभियान चलाया। दो जगहों पर क्वांराटाइन लोगों को जाकर चेक किया। सभी की गिनती की गई। कोरोना पॉजीटिव मिलने पर सील पड़े कस्बे व चार गांवों को लेकर प्रशासन व पुलिस दिन रात चौकसी बरत रहा हैं। भूराहेड़ी के सरकारी स्कूल व कस्बे के बाहरी छोर पर स्थित क्वांरटाइन सेंटर पर गैर जनपदों व अन्य राज्यों से आए महिला- पुरूष, कोल्हू मजदूरों को रखे जाने के बाद पुलिस इन्हे लेकर दिन रात चौकसी बरत रही है। सुबह-शाम इनकी गिनती की जा रही है। जनपद के कई थानों में शराब तस्करी के मामले सामने आने पर अफसरों के आदेश पर स्थानीय पुलिस भी अलर्ट मोड़ पर आ गई है। पुलिस ने देर रात तथा गुरूवार को दिन में सघन चेकिग अभियान चलाया। यूपी-उत्तराखंड बोर्डर, खड़कावाला बाग, खादर तिराहा आदि जगहों पर लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों की जमकर क्लास ली। कारों की डिग्गी तक खोलकर तलाशी ली गई।

---

एमजे-3, पुलिस कर्मियों ने कराई थर्मल स्क्रीनिग

संवाद सूत्र, मीरापुर : कस्बे के हॉट स्पॉट क्षेत्र में गलियां पूरी तरह से सूनी पड़ी रही। पुलिस लगातार क्षेत्र में गश्त कर लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों से घरों में रहने की अपील भी कर रही है। गुरूवार को जिलाधिकारी के आने की सूचना पर पुलिस ने और अधिक सख्ती कर दी थी। इससे कस्बे की समस्त सड़कों व गलियों में सन्नाटा पसरा रहा तथा लोग अपने घरों में दुबके रहे। इक्का-दुक्का जगह लोगों के बाहर मिलने पर पुलिस ने उन्हे चेतावनी देते हुए घरों में ही रहने के निर्देश दिए। वहीं कोरोना वायरस के लिए छिड़ी हुई जंग में पुलिस कर्मी कर्मयोद्धा बनकर अपनी ड्यूटी निभा रहे है। इन कर्मयोद्धाओं के स्वास्थ्य जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग कर टीम थाने पहुंची। यहां पर स्वास्थ्य कर्मियों ने थाने के प्रत्येक पुलिसकर्मी की थर्मल स्कैनिग की। इस दौरान सभी पुलिस कर्मियों का शारीरिक तापमान सामान्य रहा।

--

-तरुण पाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.