Move to Jagran APP

वीर सपूतों का बलिदान, याद रखेगा हिन्दुस्तान

पुलवामा में आतंकी हमले को लेकर गम व गुस्सा। शिव चौक व कलक्ट्रेट में दिनभर हुए धरने-प्रदर्शन।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 11:54 PM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 11:54 PM (IST)
वीर सपूतों का बलिदान, याद रखेगा हिन्दुस्तान
वीर सपूतों का बलिदान, याद रखेगा हिन्दुस्तान

मुजफ्फरनगर : पुलवामा में आतंकी हमले के विरोध में विभिन्न संगठनों ने सोमवार को कलक्ट्रेट से लेकर शिवचौक तक धरने-प्रदर्शन किए। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन देकर आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। शिव चौक पर भाजपा महिला मोर्चा की महिलाओं ने आतंकवाद का पुतला जलाया। एनसीसी कैडेट्स ने शहर में रैली निकाली और अधिवक्ताओं ने आतंकी हमले की ¨नदा की।

loksabha election banner

एनसीसी कैडेट्स ने पाकिस्तान और आतंकवाद के खिलाफ जुलूस निकाला। पुलवामा हमले में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी। कहा कि सैनिकों को खोने का दर्द है और उनके बलिदान पर गर्व है। कैडेट्स महाविद्यालयों की बटालियन से रहे। महावीर चौक, प्रकाश चौक, शिव चौक, झांसी रानी प्रतिमा पर पहुंचकर जमकर नारेबाजी की। शहीदों की याद में मोमबत्ती जलाई। कैडेट्स ने 10 नारे लगाए, जिसमें कहा वीर सपूतों का बलिदान, याद रखेगा हिन्दुस्तान। गलती तो तूने करवा दी, अब देखना अपनी बर्बादी। पाक झेलेगा बर्बादी व पीओके की आजादी। देके रहेंगे तुझको फिर 71 वाली बरबादी। इस दौरान मेजर डॉ. विजय कुमार, जयवर्धने, नितिन कुमार आदि मौजूद रहे।

भाजपा महिला मोर्चा की महिलाओं ने शिव चौक पर आतंकवाद और पाकिस्तान का पुतला फूंका। जिलाध्यक्ष अंजलि चौधरी ने कहा कि शहीदों के बलिदान का बदला लिया जाएगा। केंद्र सरकार पूर्व की भांति दुश्मन को कड़ा जवाब देगी।

सिविल बार एसोसिएशन की बैठक में अधिवक्ताओं ने पुलवामा हमले की ¨नदा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम ज्ञापन सांसद डॉ. संजीव बालियान को सौंपा। उन्होंने कहा कि आतंकियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। इस दौरान जिला बार संघ के अध्यक्ष राजेश्वरदत्त त्यागी, महासचिव सुनील दत्त शर्मा, अनिल कुमार दीक्षित, ब्रिजेंद्र ¨सह मलिक, सतेंद्र कुमार, नीरज ऐरन व मनोज शर्मा आदि मौजूद रहे। राजकीय वाहन चालक महासंघ ने विकास भवन के सभागार में दो मिनट का मौन रख शहीदों की आत्मा ही शांति को प्रार्थना की। इस दौरान महमूद अली, वीर ¨सह, बागेश पाठी, संजीव कुमार, मनोज आदि मौजूद रहे। राष्ट्रीय विकलांग संगठन मोर्चा की ओर से युवाओं ने कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने कहा कि पाकिस्तान और आतंकवाद को मुहंतोड़ जवाब दिया जाए। इस दौरान हारून, गुलफान, अर्जुन, नितिन, विनोद, धीरज आदि मौजूद रहे। इसी क्रम में सपा युवजन सभा के कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट में पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की। युवकों ने कहा कि आतंकवाद के खात्मे के लिए वृहत स्तर पर अभियान चलाया जाए। घाटी में अब आतंकी ¨जदा नहीं रहने चाहिए।

----------------

दीप प्रज्वलित कर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

मुजफ्फरनगर : आतंकवादियों के घृणित कृत्य से भारत ही नहीं अपितु संपूर्ण विश्व तक कांप उठा। चारों तरफ इस अमानवीय घटना की कठोर ¨नदा हो रही है। जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल ने भी मातृभूमि पर अपने प्राण न्योछावर करने वाले शहीदों दीप प्रज्वलित कर श्रद्धांजलि अर्पित की तथा दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। प्रधानाचार्या हर¨जदर कौर ने नम आंखों से देशभक्तों को श्रद्धासुमन अर्पित किए। कहा कि पूरे देश के लिए बहुत ही कठिन समय है। ईश्वर शहीदों के आश्रितों व परिजनों को इस असीम दु:ख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.