Move to Jagran APP

Muzaffarnagar News: फर्जी कागजों के जरिए अग्निवीर भर्तियां कराने वाले चार गिरफ्तार, दो लाख रुपये तक लेते थे

Fake Agniveer Recruitment मुजफ्फरनगर में फर्जी कागजातों के आधार पर अग्‍निवीर के लिए भर्तियां कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया गया है। आर्मी इंटेलिजेंस मेरठ और मुजफ्फरनगर ने संयुक्‍त कार्रवाई करके चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इनसे पूछताछ की जा रही है।

By JagranEdited By: PREM DUTT BHATTPublished: Thu, 29 Sep 2022 01:58 PM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2022 02:48 PM (IST)
Muzaffarnagar News: फर्जी कागजों के जरिए अग्निवीर भर्तियां कराने वाले चार गिरफ्तार, दो लाख रुपये तक लेते थे
Muzaffarnagar News फर्जी कागजात के आधार पर सेना के भर्ती कराने वाले गिरोह का राजफाश किया गया है।

मुजफ्फरनगर/ मेरठ, जेएनएन। Fake Agniveer Recruitment अग्निवीर योजना के तहत सेना में फर्जी कागजात तैयार करा कर युवकों को भर्ती कराने वाले गिरोह के चार सदस्यों को पुलिस और आर्मी इंटेलीजेंस ने दबोच लिया। दबोचे गए लोगों से भारी मात्रा में कैश, फर्जी मार्कशीट, आधार कार्ड और मोबाइल समेत अन्य सामान बरामद किया है।

prime article banner

नलकूप से पकड़े चारों आरोपित

सिविल लाइन थाने में आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय ने बताया कि आर्मी इंटेलीजेंस को सूचना मिली थी कि शहर में चल रही सेना भर्ती में युवकों को फर्जी कागजात बनाकर भर्ती कराने के लिए एक गिरोह सक्रिय है। सूचना पाकर सिविल लाइन पुलिस और आर्मी इंटेलीजेंस ने मामले की छानबीन कर नुमाईश मैदान के पीछे बने नलकूप से चार लोगों को दबोच लिया।

ये हैं आरोपित

पूछताछ में उन्होंने अपने नाम सिकंदर सिंह पुत्र वीर सिंह निवासी मोहल्ला पट्टी कालू ढिकौली थाना चांदीनगर जनपद बागपत, अनुज चौधरी पुत्र केन्द्र सिंह निवासी ग्राम उदयपुर थाना सोनकपुर जनपद मुरादाबाद, प्रशांत चौधरी पुत्र मनवीर सिंह और हिमांशू चौधरी निवासीगण ग्राम मिठौली थाना हजरत गढ़ी जनपद संभल बताए।

यह सब मिला पास से

पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से 2.35 लाख रुपये, दो फर्जी मार्कशीट और दो आधार कार्ड, एक सेना भर्ती का फार्म, 100 मार्कशीट प्रिंट करने वाले पेपर और एक मोबाइल बरामद हुआ। एसपी सिटी ने बताया कि दबोचे गए आरोपित अग्निवीर सेना भर्ती में अभ्यर्थियों के फर्जी कागजात बनाकर उन्हें भर्ती कराते थे।

दो लाख रुपये तक वसूलते थे

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वह ऐसे युवकों को अपने जाल में फंसाते हैं जिनकी भर्ती की आयु सीमा निकल गई हो गया उनके कागजात पूरे नहीं है। बताया कि एक युवक से डेढ़ से दो लाख रुपये तक वसूलते हैं। एसपी सिटी ने बताया कि आरोपितों की पूरी कुंडली खंगाली जा रही है। आरोपित कई युवकों को निशाना बना चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.