Move to Jagran APP

Muzaffarnagar News: 22 तालाब होने के बाद भी कस्बे में जलभरव की समस्या, बीमारी का बढ़ा खतरा; प्रशासन चुप

Muzaffarnagar News नगर पंचायत भोकरहेड़ी में 22 तालाब कागजों में दर्ज है लेकिन तालाबों पर कस्बा वासियों ने अतिक्रमण कर रखा है। वहीं तालाबों की खुदाई भी नहीं हो पा रही है। जिसके चलते कस्बा जलभराव की समस्या से जूझ रहा है। (फाइल फोटो)

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Fri, 02 Jun 2023 09:23 AM (IST)Updated: Fri, 02 Jun 2023 09:23 AM (IST)
Muzaffarnagar News: 22 तालाब होने के बाद भी कस्बे में जलभरव की समस्या, बीमारी का बढ़ा खतरा; प्रशासन चुप
22 तालाब होने के बाद भी कस्बे में जलभरव की समस्या, बीमारी का बढ़ा खतरा; प्रशासन चुप

जानसठ, संवाद सूत्र। जनपद की नगर पंचायत भोकरहेड़ी के मोहल्ला नेहरू चौक में पिछले कई सालों से जलभराव की समस्या बनी हुई है। जिसमें सड़कों पर लगभग दो फीट पानी भरा हुआ है। जिसके कारण स्कूल में जाने वाले बच्चों को परेशानी हो रही है। गंदगी के कारण बीमारियां फैल रही है।

loksabha election banner

नगर पंचायत भोकरहेड़ी में 22 तालाब कागजों में दर्ज है, लेकिन तालाबों पर कस्बा वासियों ने अतिक्रमण कर रखा है। वहीं, तालाबों की खुदाई भी नहीं हो पा रही है। जिसके चलते कस्बा जलभराव की समस्या से जूझ रहा है। मोहल्ला नेहरू चौक में जलभराव की समस्या के कारण रुके हुए गंदे पानी में मच्छर पैदा हो रहे हैं। कस्बा वासियों को बीमारी का खतरा बना हुआ है।

धरना प्रदर्शन के बाद भी प्रशासन चुप

कस्बा वासी जलभराव की समस्या के लिए दर्जनों बार धरना प्रदर्शन भी कर चुके हैं। इस जलभराव की समस्या से शासन-प्रशासन को भी अवगत करा दिया गया है। शिकायत के बाद केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान ने मौके पर पहुंचकर कस्बा वासियों की समस्या से निजात दिलाने के लिए आश्वासन दिया था। लेकिन उनके आश्वासन के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो पाया है।

नगर पंचायत द्वारा पिछले वर्ष बिछाई गई थी पाइपलाइन

नगर पंचायत भोकरहेड़ी के मोहल्ला नेहरू चौक में पानी की समस्या को लेकर एक पाइप लाइन बिछाई गई थी। जिसमें कहा गया था कि इस पाइपलाइन द्वारा इस जलभराव की समस्या से निजात दिलाई जाएगी। लेकिन लाखों रुपए खर्च करने के बाद भी पाइपलाइन को नगर पंचायत द्वारा चालू नहीं कराया गया है। जिसके चलते कस्बा वासी परेशान है।

रिश्तेदारों ने आना किया बंद

लगभग पिछले चार सालों से नेहरू चौक में पानी की समस्या से कस्बा वासी जूझ रहे हैं। कस्बा वासियों में बिजेंद्र सिंह, चंद्रपाल सिंह, रविंद्र सिंह, जसपाल सिंह ,प्रदीप कुमार ,रोहित कुमार, प्रवीण कुमार, सचिन कुमार, अनुज कुमार, मनोज कुमार, ब्रजवीर सिंह आदि का कहना है कि मोहल्ला नेहरू चौक, सुभाष चौक दोनों ही मोहल्लो में चार तालाब आते हैं। उसके बावजूद भी मोहल्ला नेहरू चौक सुभाष चौक में पिछले चार सालों से जलभराव की समस्या बनी हुई है।

समस्या का नगर पंचायत द्वारा कोई समाधान नहीं हो पा रहा है। जलभराव की समस्या होने से कुछ कस्बा वासियों के रिश्तेदारों ने भी आना बंद कर दिया है। इससे उनके सामने एक और नई समस्या आन खड़ी हुई है। अधिशासी अधिकारी सुरजीत सिंह ने बताया कि जलभराव कैसे हुआ है मुझे इसकी जानकारी नहीं है। यदि जल भरा हुआ है तो जल्द ही निकासी की व्यवस्था कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.