जेएनएन, मुजफ्फरनगर। खतौली नगरपालिका परिषद जानसठ फ्लाइओवर पर पथ प्रकाश व्यवस्था को दुरुस्त करेगी। खराब लाइटों को बदला जाएगा, जबकि खंभों की मरम्मत होगी। इसके लिए पालिका के विभागीय कर्मियों ने कार्रवाई शुरू की है। इसके साथ ही सभासद भी अपने क्षेत्रों में बदहाल पड़ी लाइटों को ब्योरा उपलब्ध करा रहे है। संपूर्ण कार्य की फाइल बनाकर विद्युत व्यवस्था के लिए सामान आदि की डिमांड तैयार होगी।

नगर पालिका क्षेत्र में विकास के कार्यों को लेकर प्रस्ताव तैयार कर रही है। कस्बे और देहात क्षेत्रों के लिए मुख्य आवागमन के लिए जानसठ रोड का प्रयोग होता है। इसी मार्ग पर रेलवे क्रासिग के कारण फ्लाइओवर बनाया गया है। इस फ्लाइओवर पर दिन ढलते ही पथ प्रकाश व्यवस्था खराब होने के कारण अंधेरा रहता है। इसको लेकर 22 नवंबर के अंक में दैनिक जागरण ने 'लापरवाही के घटाटोप में फंसा उजियारा' शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी, जिसमें पालिका और खतौली ग्रामीण के स्थिति पर ध्यान नहीं देने को चेताया गया। मामले को लेकर नगर पालिका सक्रिय हो गई है। पालिकाध्यक्ष बिलकीस ने पथ प्रकाश विभाग के कर्मियों को फ्लाइओवर पर खराब पड़ी लाइटों को ब्योरा बनाने के निर्देश दिए है। खराब लाइटों के स्थान पर नई विद्युत लाइट लगाई जाएंगी। साथ ही 25 वार्डो से पथ प्रकाश व्यवस्था को ब्योरा मांगा गया था। जिसमें 13 वार्डो के सभासदों ने अपने-अपने क्षेत्र की विद्युत समस्या की सूची बनाकर पालिका में जमा कराई है।

सरकारी योजनाओं से अवगत कराया

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। पुरकाजी में केंद्र व राज्य सरकार के विकास कार्यो तथा योजनाओं की जानकारी देने आई गाड़ी को लेकर भाजपाइयों ने लोगों को जागरूक किया। अनुसूचित मोर्चा के •िाला मंत्री डा. ओपी गौतम ने बताया कि सरकार की गरीबों के लिए चलाई गई योजनाओं तथा किसान हितों की योजनाओं की विस्तार से जानकारी हेतु एक गाड़ी गुरुवार को दोपहर में क़स्बा व क्षेत्र में भेजी गई। चालक आशीष यादव तथा एलईडी आपरेटर सोनपाल राठौर ने खादर तिराहा, फलौदा आदि जगहों पर सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का प्रचार किया। गाड़ी लखनऊ से आई है तथा विधानसभा पुरकाजी में रो•ाना चार जगहों पर कार्यक्रम आयोजित करेगी। इस दौरान हरिराम सक्सेना, सभासद नरेंद्र पाल, केपी सिंह, धीर सिंह शास्त्री, बबली, धरम सिंह, वीर सिंह कश्यप, कर्म सिंह कश्यप, डा. रमेश कुमार, नरेश कुमार, बिट्टू सैनी आदि मौजूद रहे।

Edited By: Jagran