Move to Jagran APP

कोरोना पीड़ितों और उनके स्वजन की मदद कर रहे विधायक

खतौली में कोविड-19 की दूसरी लहर में जनमानस को बचाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के विधायक विक्रम सैनी जरूरतमंदों की सेवा में जुटे हैं। वैश्विक महामारी में संक्रमितों और उनके स्वजन की हरसंभव मदद को तैयार रहते हैं। क्षेत्र में संक्रमितों को चिकित्सा सुविधा मुहैया करवा रहे हैं। कोरोना संक्रमण को मात देने के लिए सैनिटाइजेशन की कमान भी संभाल रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 May 2021 11:43 PM (IST)Updated: Thu, 13 May 2021 11:43 PM (IST)
कोरोना पीड़ितों और उनके स्वजन की मदद कर रहे विधायक
कोरोना पीड़ितों और उनके स्वजन की मदद कर रहे विधायक

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। खतौली में कोविड-19 की दूसरी लहर में जनमानस को बचाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के विधायक विक्रम सैनी जरूरतमंदों की सेवा में जुटे हैं। वैश्विक महामारी में संक्रमितों और उनके स्वजन की हरसंभव मदद को तैयार रहते हैं। क्षेत्र में संक्रमितों को चिकित्सा सुविधा मुहैया करवा रहे हैं। कोरोना संक्रमण को मात देने के लिए सैनिटाइजेशन की कमान भी संभाल रहे हैं।

loksabha election banner

विधायक विक्रम सैनी ने बताया कि कोरोना संक्रमण के प्रभाव को देखते हुए सरकार सजग है। गांवों में निरंतर स्वच्छता अभियान चलवाया जा रहा है। आइसोलेशन के लिए हर गांव में पांच से लेकर दस बेड की व्यवस्था की गई है। चिकित्सकों की टीम निगरानी कर रही है। कोविड टेस्टिग बढ़ाई गई है। उनके प्रयास से धामपुर शुगर मिल-मंसूरपुर ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र-खतौली पर पांच आक्सीजन कंसंटेटर और पांच आक्सीजन सिलेंडर दिए है। संक्रमितों के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित सेंट फ्रांसिस हास्पिटल में 40 बेड का कोविड सेंटर बनवाया गया है। वह स्वयं क्षेत्र में घूमकर निगरानी करते हैं। इसके लिए अपनी सुरक्षा की चिता किए बिना दिन-रात काम कर रहे हैं। लोगों की समस्याओं को समझते हुए उनका निदान करवाया जाता है। विधायक का कहना है कि फोन के माध्यम से लोगों को जागरूक करते हैं ताकि लोग महामारी से घबराएं नहीं। क्षेत्र में किसी गांव में किसी भी व्यक्ति को बुखार, खांसी, जुखाम आदि के लक्षण हो तो तुरंत मुझे बताएं, वह स्वास्थ्य टीम को गांव में भेजेंगे। विधानसभा के लोगों से परेशानी और उसके समाधान के लिए संपर्क किया जाता है। अधिकारियों और चिकित्सकों को निरंतर क्षेत्र में निगरानी के लिए कहा गया है। कोरोना जांच से लेकर मरीजों के इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करवाने पर ध्यान दिया जा रहा है। कोरोना पीड़ित और उनके स्वजन की मदद करते हैं। विधायक का कहना है कि कोरोना से घबराए नहीं, उसके लिए हौसला, बचाव और जागरूकता जरूरी है। पीड़ित व्यक्ति का किसी भी समय फोन आने पर, उसकी हर संभव मदद की जाएगी। क्षेत्र में कोरोना संक्रमण से निपटने की व्यवस्था दुरुस्त है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.