Move to Jagran APP

मुजफ्फरनगर में उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की कार्य समिति की बैठक आज

बैठक में आइपीएल के कमिश्नर राजीव शुक्ला के साथ ही यूपीसीए के कार्यवाहक सचिव युद्धवीर सिंह तथा अन्य निदेशक तथा वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल होंगे।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 14 Aug 2018 10:04 AM (IST)Updated: Tue, 14 Aug 2018 01:53 PM (IST)
मुजफ्फरनगर में उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की कार्य समिति की बैठक आज
मुजफ्फरनगर में उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की कार्य समिति की बैठक आज

मुजफ्फरनगर (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की कार्य समिति की बैठक को लेकर मुजफ्फरनगर में आज खासी हलचल है।  इस बैठक में उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के कैलेंडर तय करने के साथ ही चयन समिति में बदलाव पर भी मुहर लगेगी।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की दोपहर को बडी बैठक होगी। बैठक में किक्रेट से जुड़े कई अहम फैसलों पर मुहर लगेगी। बैठक में आईपीएल चैयरमैन एंव यूपीसीए के निदेशक राजीव शुक्ला के अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल रहेंगे। बैठक के लिये निदेशक राजीव शुक्ला, सचिव युद्धवीर सिंह, कोषाध्यक्ष रियासत अली मुज़फ्फरनगर पहुंचेगे। यह बैठक नेशनल हाईवे स्थित होटल सोलेटयर इन में 12:30 से आहत होगी।बैठक में आइपीएल के कमिश्नर राजीव शुक्ला के साथ ही यूपीसीए के कार्यवाहक सचिव युद्धवीर सिंह तथा अन्य निदेशक तथा वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल होंगे। अगले महीने कानपुर में होने वाली यूपीसीए की वार्षिक सभा के मद्देनजर यह बैठक अहम् मानी जा रही है।

यूपीसीए की वर्किंग कमेटी की बैठक में प्रदेश के  क्रिकेट से जुड़े कई महत्वपूर्ण फ़ैसले लिए जाएंगे।सितंबर माह में संगठन की वार्षिक बैठक होगी। उसके परिदृश्य में यह  बैठक बहुत अहम मानी जा रही है। बैठक में लोढ़ा समिति के नए संशोधन पर मंथन किया जाना है । इसके चलते प्रदेश में यूपीसीए के सभी बड़े पदाधिकारी बैठक में शामिल रहने की उम्मीद है। चूँकि वर्किंग कमेटी अगले सत्र के लिये उत्तर प्रदेश की सभी टीमो के प्रदर्शन पर विचार के साथ कई कड़े निर्णय ले सकती है। सबसे मुख्य बिंदू बीसीसीआई द्वारा प्रदेश मे होने वाले किक्रेट मुकाबलों पर भी मुहर लग सकती है। कमेटी तय करेगी कि बीसीसीआई के मैच प्रदेश में  होंगे, इस पर भी निर्णय लिया जाएगा। सूत्रों के अनुसार आईपीएल चेयरमैन और निदेशक उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन राजीव शुक्ला सहित सचिव डॉ युद्धवीर सिंह मुज़फ्फरनगर पहुंच गए है। निदेशक  एमएम मिश्रा, कोषाध्यक्ष रियासत अली भी बैठक में भाग लेने आ रहे है। वहीं मुज़फ़रनगर क्रिकेट एसोसिएशन से इस दौरान के एमसीए के चैयरमेन भीम कंसल, अध्यक्ष भूपेंद्र यादव,सचिव, मनोज पुण्डीर आदि मौजूद रहेंगे।

मुजफ्फरनगर क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) को यह बैठक कराने का मौका दूसरी बार मिला है। इसमें सत्र 2018-19 के लिए रणजी ट्रॉफी, अंडर-23 कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी, अंडर-19 कूच बिहार ट्रॉफी, अंडर-16 विजय मर्चेट ट्रॉफी के मैचों के स्थान निर्धारण के साथ पुरुष तथा महिला क्रिकेट की सीनियर व जूनियर चयन समिति के साथ कोच, मैनेजर व सहायक स्टाफ के नाम भी तय होंगे। पदाधिकारियों व क्रिकेट से जुड़े लोगों की निगाह चयन समिति में तय होने वाले नामों पर टिकी है।

इस बैठक में आइपीएल चेयरमैन और यूपीसीए के निदेशक राजीव शुक्ला, सचिव युद्धवीर सिंह, झांसी से एमएम मिश्र, इलाहाबाद से ताहिर हसन, लखनऊ से शोएब अहमद व रियासत अली आदि शामिल रहेंगे। यह सब कल ही पहुंच गए थे। अध्यक्ष डॉ. यदुपति सिंहानियां, निदेशक प्रेमधर पाठक और नवनीत सहगल नहीं पहुंचे। इनके मीटिंग में शामिल होने की संभावनाएं भी काफी कम हैं।

लोढ़ा समिति पर भी मंथन

यूपीसीए की बैठक में लोढ़ा समिति पर सुप्रीम कोर्ट के आदेशों को लेकर भी मंथन संभव है। बैठक में लोढ़ा समिति के नए संशोधन पर मंथन किया जाना है। लोढ़ा समिति ने पदाधिकारियों से लेकर खेल पर नई नीति का विचार किया है। सभी राज्यों को इस नए नियम को लागू करना है। इसके लिए सुप्रीम कोर्ट ने एक माह का समय दिया है। इस मीटिंग में कई नई कमेटियां आकार लेंगी। इसमें सभी पदाधिकारी एक साथ होंगे इसलिए लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों पर सुप्रीम कोर्ट की ओर से जारी नई गाइड लाइंस के संघ पर पडऩे वाले कुछ नरम-गरम असर पर भी मंथन हो सकता है लेकिन यह मीटिंग के एजेंडे से अलहदा होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.