Move to Jagran APP

नकल खतौनी व दुर्घटना बीमा के चेक सौंपे

विधायक व तहसीलदार ने शुक्रवार को तहसील सभागार में पात्रों को नकल खतौनी तालाब के पट्टे और कृषक दुर्घटना कल्याण योजना के चेक वितरित किए। इस दौरान चार लोगों को कृषक दुर्घटना के चेक छह तालाब के पट्टे और छह लोगों को नकल खतौनी दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 12:42 AM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 12:42 AM (IST)
नकल खतौनी व दुर्घटना बीमा के चेक सौंपे
नकल खतौनी व दुर्घटना बीमा के चेक सौंपे

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। विधायक व तहसीलदार ने शुक्रवार को तहसील सभागार में पात्रों को नकल खतौनी, तालाब के पट्टे और कृषक दुर्घटना कल्याण योजना के चेक वितरित किए। इस दौरान चार लोगों को कृषक दुर्घटना के चेक, छह तालाब के पट्टे और छह लोगों को नकल खतौनी दी गई है।

prime article banner

खतौली तहसील सभागार में प्रशासन ने पात्रों को नकल खतौनी, तालाब के पट्टे व कृषक कल्याण योजना के चेक बांटे गए। विधायक विक्रम सैनी व तहसीलदार पुष्करनाथ चौधरी ने पात्रों को नकल खतौनी, पट्टा व दुर्घटना के चेक दिए। तहसीलदार ने बताया कि पुरबालियान गांव के वीरेंद्र पुत्र रूड़ा, जोहरा की बबीता पत्नी देवेंद्र, दिनकरपुर की मीरा पत्नी मनमोहन व बड़सू की राजकुमारी पत्नी चंद्रपाल को कृषक दुर्घटना के चेक व बुआड़ा गांव की रामरती, खानजहांपुर के सोमपाल, टिटौड़ा के संदीप, मुकुल, टबीटा के मगदत्त शर्मा, निकुज को नकल खतौनी तथा चांदसमंद, ककराला, जोहरा, चंदसीना व पाल में मत्स्य पालन को तालाब का पट्टा दिया गया। विधायक ने कहा शासन की इन योजनाओं से पात्र लोगों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि रिश्वत मांगने वालों की जानकारी दें। कार्यक्रम में लेखपाल जगदेश, विधायक प्रतिनिधि पंकज भटनागर, उमेश कुमार, नितिन त्यागी, सुधीश पुंडीर, भावेष गुप्ता, अनिल पुंडीर व नरेंद्र गहलौत आदि मौजूद रहे।

श्रम मंत्री के सामने रखी श्रमिकों की समस्याएं

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के समक्ष श्रमिकों की समस्याएं रखी गई। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य जगदीश पांचाल को श्रम मंत्री ने निदान का आश्वासन दिया।

राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य जगदीश पांचाल ने श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य से उनके लखनऊ स्थित आवास पर मुलाकात की। उन्होंने श्रम मंत्री से वार्ता के दौरान श्रमिक वर्ग की जटिल समस्याओं से अवगत कराया। जगदीश पांचाल ने श्रमिकों का पंजीकरण सदैव निश्शुल्क कराने, पंजीकरण को आजीवन करने यानि नवीनीकरण से मुक्त रखने की मांग की। इस दौरान उन्होंने श्रमिकों की स्वास्थ्य सुविधाओं को दिलाने के साथ श्रमिकों के बच्चों को तकनीकी शिक्षा मे वरीयता देना जैसी सुविधाओं के लिए वार्ता की। उन्होंने बताया कि सभी समस्याओं पर सहानुभूति व्यक्त करते हुए श्रम मंत्री ने समस्याओं का शीघ्रातिशीघ्र निवारण करने का आश्वासन दिया। उन्होंने जगदीश पांचाल को बताया कि 2021 तक श्रमिकों के लिए लगने वाले पंजीकरण शुल्क को स्थ़गित कर रखा है, जिसके चलते सभी श्रमिकों को जल्द से जल्द श्रम विभाग मे पंजीकरण कराने का आग्रह किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.