Move to Jagran APP

कानून व्यवस्था और विकास कार्यो पर मंथन

कानून व्यवस्था और विकास कार्यों को लेकर केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान राज्यमंत्री कपिलदेव अग्रवाल और राज्यमंत्री विजय कश्यप ने पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक ली। माह में होने वाले अहम कार्यों पर चर्चा की गई। डीएम और एसएसपी ने कहा कि सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं पर पूरा फोकस है। योजनाओं से जुड़े कार्यों को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 11:35 PM (IST)Updated: Sun, 08 Dec 2019 06:07 AM (IST)
कानून व्यवस्था और विकास कार्यो पर मंथन
कानून व्यवस्था और विकास कार्यो पर मंथन

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। कानून व्यवस्था और विकास कार्यों को लेकर केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान, राज्यमंत्री कपिलदेव अग्रवाल और राज्यमंत्री विजय कश्यप ने पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक ली। माह में होने वाले अहम कार्यों पर चर्चा की गई। डीएम और एसएसपी ने कहा कि सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं पर पूरा फोकस है। योजनाओं से जुड़े कार्यों को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

loksabha election banner

विकास भवन के सभागार में हुई बैठक में केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने कहा कि इस प्रकार की बैठक प्रत्येक माह आयोजित होगी, जिसमें कानून व्यवस्था और विकास कार्यों को लेकर मंथन किया जाएगा। पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों से कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप और जिले की संवेदनशीलता को देखते हुए कार्य किए जाएं। एक छोटी से चूक बड़ी घटना का कारण बन जाती है। संवेदनशील मामलों में जनप्रतिनिधियों को भी शामिल किया जाएं। व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्यमंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने कहा कि युवाओं के करियर को लेकर रोजगार मेले लगाए जाएं। कानून व्यवस्था को लेकर अलर्ट रहे। थानास्तर पर कड़ी निगरानी रखी जाएं। बाढ़ नियंत्रण एवं राजस्व राज्यमंत्री विजय कश्यप ने कहा कि जनकल्याणकारी योजनाओं को अंतिम पंक्ति तक लोगों तक पहुंचाया जाएं। किसानों, श्रमिकों के लिए जलाई जा रही योजनाओं को ठीक से क्रियांवित किया जाएं। व्यापारियों को भयमुक्त वातावरण दिया जाएं। डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने कहा कि शासन की प्राथमिकता वाली योजनाओं पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है। गांव में चौपाल लगाई जा रही हैं। साथ ही शाम को समीक्षा बैठक होती है। गांव और गरीब के उत्थान के लिए कार्य किए जा रहे हैं। एसएसपी अभिषेक यादव ने कहा कि कानून व्यवस्था को लेकर समय-समय पर बैठक होती है। इस दौरान बुढ़ाना विधायक उमेश मलिक, खतौली विधायक विक्रम सैनी, पुरकाजी विधायक प्रमोद उटवाल, सीडीओ आलोक यादव, एडीएम प्रशासन अमित सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट अतुल कुमार, एसपी सिटी सतपाल अंतिल आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.