मुजफ्फरनगर, जेएनएन। तीर्थ नगरी शुकतीर्थ में गंगा घाट पर दूर दराज क्षेत्रों से आए अनेक श्रद्धालुओं ने गणपति बप्पा मोरया के नारों जयघोष के बीच गणेश जी की मूर्ति को गंगा में विसर्जन किया। इस दौरान श्रद्धालुओं ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर भजनों पर नृत्य भी किया। गणेश चतुर्थी से श्रद्धालुओं ने घरों और मंदिरों में गणपति जी की मूर्तिओं को स्थापित किया है। श्रद्धालुओं के द्वारा विधि-विधान से गणपति जी की पूजा अर्चना की जा रही है। इसके अलावा दूर दराज क्षेत्रों से अनेक श्रद्धालु गणेण की मूर्ति को विसर्जन करने के लिए पौराणिक तीर्थ नगरी शुकतीर्थ पहुंच रहे है। बुधवार को अनेक श्रद्धालुओं ने गणपति बप्पा मोरया के जयघोष के बीच नौका में बैठकर गणेश जी की मूर्ति को गंगा में विसर्जन किया। महाराष्ट्र प्रदेश के सांगली के जिले के मूल निवासी शहर के पंचमुखी शरार्फ बाजार के उमेश मराठा, कुशाल कदम, विकास बाबर, विराज सत्यम, शिवम, सोनू, मधु आदि श्रद्धालुओं ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर भजनों पर नृत्य भी किया।

छात्र-छात्राओं ने कला प्रतियोगिता में दिखाई प्रतिभा

जागरण संवाददाता, खतौली: गुरु तेग बहादुर जयंती के उपलक्ष्य में कबूल कन्या इंटर कालेज तिगाई में तहसील स्तरीय पेंटिग, पोट्रेट व स्लोगन प्रतियोगिता संपन्न हुई। प्रतियोगिता में विभिन्न स्कूलों के लगभग 40 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

तहसील स्तरीय प्रतियोगिता में पेंटिग में जूनियर वर्ग में जवाहरलाल नेहरू स्मृति इंटर कालेज की अनुष्का प्रथम, कबूल कन्या इंटर कालेज की तनु द्वितीय, सीताशरण इंटर कालेज के छात्र शहबान तृतीय पर रहे। पेंटिग के सीनियर वर्ग में राजकीय कन्या इंटर कालेज की खुशबू ने प्रथम, कबूल कन्या इंटर कालेज की खुशबू ने द्वितीय तथा राजकीय कन्या भैंसी की अंशिका ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। पोट्रेट प्रतियोगिता में देवी मंदिर की शैली ने प्रथम कबूल कन्या इंटर कालेज की शिवानी ने द्वितीय व कुंदकुंद जैन इंटर कालेज की शबाना ने तृतीय स्थान हासिल किया। पोट्रेट जूनियर में राजकीय इंटर कालेज की कशिश प्रथम, जनता कन्या इंटर कालेज शिवपुरी की ऋतु द्वितीय मिला। स्लोगन प्रतियोगिता में देवी मंदिर इंटर कालेज की इजना प्रथम ,जवाहरलाल नेहरू इंटर कालेज की छात्रा अर्निका द्वितीय, कबूल कन्या इंटर कालेज की अजरा तृतीय स्थान पर रही। सीनियर वर्ग स्लोगन प्रतियोगिता में देवी मंदिर की रिया ने प्रथम, कबूल कन्या इंटर कालेज की मंतशा ने द्वितीय, जवाहरलाल नेहरू की अंशु और कबूल कन्या की ऋतु ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। सभी विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम के पर्यवेक्षक पिकेट इंटर कालेज के प्रधानाचार्य कैरल सिंह, प्रवक्ता डा. चंद्रमोहन शर्मा ने छात्रों से महापुरुषों के आदर्शों को जीवन में उतारने का आह्वान किया। विद्यालय की प्रधानाचार्य डा. विधू चौधरी आभार प्रकट किया।

Edited By: Jagran