Move to Jagran APP

कर्ज में डूबे किसान ने की खुदकशी

गांव उमरपुर निवासी किसान ने कर्ज के बोझ तले आर्थिक तंगी से परेशान होकर तमंचे की गोली मारकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली। घटना से परिवार में मातम मचा है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पीएम को भेजकर जांच आरंभ कर दी है। सूचना पर केन्द्रीय राज्य मंत्री व एसडीएम ने परिवार से मिलकर सांत्वना देते हुए उन्हे हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 30 Jun 2019 09:53 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2019 09:53 PM (IST)
कर्ज में डूबे किसान ने की खुदकशी
कर्ज में डूबे किसान ने की खुदकशी

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। कर्ज में डूबे किसान ने गोली मारकर खुदकशी कर ली। घटना से परिवार में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

loksabha election banner

बुढ़ाना कोतवाली क्षेत्र के गांव उमरपुर निवासी किसान मुकेश सैनी पांच बीघा जमीन पर खेती करता था। बैंक, सहकारी समिति और गांव के लोगों से लिए कर्ज तले दबे किसान ने तनाव में आकर रविवार सुबह करीब 11:30 बजे तमंचे से सीने में गोली मारकर आत्महत्या कर ली। घटना के समय पत्‍‌नी व बच्चे किसी काम से गांव से बाहर गए थे। गोली की आवाज सुनकर पड़ोस के लोग मौके पर पहुंचे। मृतक के पुत्र मुकुल सैनी ने घटना की तहरीर देते हुए बताया कि उसके पिता पर सेन्ट्रल बैंक आफ इंडिया शाखा शाहपुर का 70 हजार, केसीसी व किसान सेवा सहकारी समिति पलड़ी का करीब 49 हजार रुपये का कर्ज है। बताया कि इसके अलावा भी उन्होंने कई लोगों से रुपया उधार ले रखा था। देनदारी व आर्थिक तंगी से वह काफी दिनों से तनाव में चल रहे थे।

---------

केन्द्रीय मंत्री ने दिया मदद का आश्वासन

घटना की जानकारी पर पहुंचे केन्द्रीय राज्य मंत्री डा. संजीव बालियान व एसडीएम दीपक कुमार ने पीड़ित परिवार को सांत्वना देते हुए आर्थिक मदद के लिए आश्वस्त किया। उन्होंने कर्ज की रकम के बारे में भी पूछा। ग्रामीणों ने बताया कि मृतक टूटे मकान का निर्माण कराने के लिए बैंक आदि का भी चक्कर लगा रहा था। बताया कि पांच बीघा भूमि में खेती से परिवार का गुजारा नहीं होने से मजदूरी पर आश्रित होना पड़ रहा था। केन्द्रीय मंत्री ने मृतक के परिवार वालों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने तथा हर संभव आर्थिक सहायता का भरोसा दिया। एसडीएम दीपक कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ के लिए लेखपाल को कागजात तैयार कराने को कहा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.