मुजफ्फरनगर, जागरण टीम। पंचायत चुनाव के लिए अधिकारियों की गुरुवार को जिला पंचायत सभागार में बैठक हुई। इसमें चुनावी प्रशिक्षण पर मंथन हुआ। तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्य 10 अप्रैल से एसडी पब्लिक स्कूल में होगा। वहीं 11 अप्रैल को प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न आवंटित किए जाएंगे।

बैठक में सीडीओ आलोक कुमार यादव ने कहा कि पंचायत चुनाव निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराया जाना है। इसके लिए सभी अधिकारी और कर्मचारी जुट जाएं। किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं होनी चाहिए। एडीएम प्रशासन अमित सिंह ने कहा कि 10 अप्रैल से एसडी पब्लिक स्कूल में कर्मचारियों को मतदान संबंधित प्रशिक्षण दिया जाएगा। 18 अप्रैल को विभिन्न स्थलों से पोलिग पार्टियां रवाना होंगी। इससे पूर्व सभी तैयारियां पूर्ण करनी हैं। जो कर्मचारी प्रशिक्षण से गैरहाजिर रहेंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण कार्य 12 अप्रैल तक चलेगा। वहीं नामांकन के बाद 11 अप्रैल को चुनाव चिह्न दिए जाएंगे।

छात्राओं ने भी किया क्षेत्र और ग्राम पंचायत सदस्य पद पर नामांकन

मुजफ्फरनगर, जागरण टीम। मोरना ब्लाक में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर अंतिम दिन उम्मीदवारों ने प्रधान, क्षेत्र व ग्राम पंचायत सदस्य पदों के लिए नामांकन किया। विभिन्न गावों से आई कई छात्राओं ने भी क्षेत्र व ग्राम पंचायत पद पर नामांकन किया। अधिकारियों ने नामांकन स्थल पर व्यवस्था का जायजा लिया।

गन्ना शोध केंद्र के संयुक्त निदेशक एवं निर्वाचन अधिकारी विरेश सिंह ने बताया कि गुरुवार को ब्लाक की नौ न्याय पंचायत की 50 ग्राम पंचायत के लिए प्रधान व पंचायत सदस्य के नामांकन के लिए नौ खिड़कियों पर नामांकन किया गया तथा 112 क्षेत्र पंचायत पदों के लिए 11 खिड़कियों पर उम्मीदवारों ने नामांकन किया। पुलिस ने बैरियर लगाकर भीड़ को रोका। प्रत्याशी व उसके प्रस्तावक को ही भीतर प्रवेश कराया गया। इससे पहले प्रवेश द्वार पर स्वास्थ्य विभाग के द्वारा लगाई की टीम के द्वारा उम्मीदवारों की थर्मल स्कैनिग कर हाथों को सैनिटाइज कराया गया। नामांकन के अंतिम दिन उम्मीदवारों ने प्रधान, क्षेत्र व ग्राम पंचायत सदस्य पदों के लिए नामांकन किया। कई छात्राओं ने भी क्षेत्र व ग्राम पंचायत पद पर नामांकन किया। गादला गांव की बीए की छात्रा नेहा ने ग्राम पंचायत सदस्य, बेहड़ा सादात की बीएड की छात्रा ज्योति ने क्षेत्र पंचायत सदस्य तथा गांव तेवड़ा की एमएड की छात्रा सुषमा ने ग्राम पंचायत सदस्य ने लिए नामांकन किया। एसडीएम जानसठ जयेन्द्र कुमार, अपर तहसीलदार अभिषेक साही, क्षेत्राधिकारी भोपा गिरिजा शंकर त्रिपाठी ने नामांकन स्थल पर व्यवस्था का जायजा लिया।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021