Move to Jagran APP

सुशील मूंछ पर दो लाख का इनाम करने की तैयारी

मूंछ पर सोहरखा डबल मर्डर की साजिश रचने का आरोप। डेयरी संचालक चीकू हत्याकांड में भी हो चुके एनबीडब्लू।

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Oct 2018 11:28 PM (IST)Updated: Thu, 04 Oct 2018 11:28 PM (IST)
सुशील मूंछ पर दो लाख का इनाम करने की तैयारी
सुशील मूंछ पर दो लाख का इनाम करने की तैयारी

मुजफ्फरनगर : पुलिस ने गैंगस्टर सुशील मूंछ पर इनाम की धनराशि एक लाख रुपये से बढ़ाकर दो गुना कराने की तैयारी शुरू कर दी है। जनपद मेरठ में डबल मर्डर और शहर के पचेंडा रोड पर हुई डेयरी संचालक की हत्या में आपराधिक साजिश रचने के आरोप में पुलिस को फिलहाल मूंछ की तलाश है।

loksabha election banner

24 जनवरी, 2018 को मेरठ के परतापुर थाना क्षेत्र के सोहरखा गांव में बल¨वदर और उसकी मां निछत्तर कौर की गोलियां बरसाकर हत्या कर दी गई थीं। बल¨वदर अपने पिता नरेंद्र की 2016 में हुई हत्या की पैरवी कर रहा था। मूंछ ने मध्यस्थता करते हुए नरेंद्र हत्याकांड में समझौता करा दिया था, लेकिन एन वक्त पर बल¨वदर पीछे हट गया था। इसके चलते सोहरखा में दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिया गया था। जांच के दौरान मेरठ पुलिस ने मूंछ को सोहरखा डबल मर्डर की आपराधिक साजिश रचने का आरोपी मानते हुए उसकी तलाश शुरू कर दी थी, लेकिन मूंछ अंडरग्राउंड हो गया था। 22 फरवरी 2018 को मुजफ्फरनगर और मेरठ पुलिस ने मथेड़ी पहुंचकर मूंछ के घर की कुर्की की थी। हालांकि तब से ही सुशील मूंछ फरार चल रहा है। इस दौरान उस पर एक लाख रुपये का ईनाम भी घोषित हो चुका है। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि गैंगस्टर सुशील मूंछ की गिरफ्तारी को पुलिस प्रयासरत है। उसकी लोकेशन नहीं मिल पा रही है। फिलहाल मूंछ पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित है। इनाम की धनराशि एक से बढ़ाकर दो लाख करने की प्रक्रिया चल रही है। इसकी शीघ्र ही डीजीपी को संस्तुति की जाएगी।

चीकू हत्याकांड में जारी हुए एनबीडब्लू

16 अक्टूबर, 2017 को डेयरी संचालक सुशील उर्फ चीकू की पचेंडा रोड पर हत्या कर दी गई थी। संजीव जीवा के करीबी चीकू पर मुखबिरी के शक में हमला हुआ था। कोतवाली नई मंडी पुलिस ने विवेचना कर मामले का पर्दाफाश करते हुए हत्या में शामिल मूंछ गैंग के मनोज उर्फ लंगड़ा, संजय और करन वत्स को गिरफ्तार किया था। पुलिस के अनुसार चीकू हत्याकांड की साजिश सुशील मूंछ और उसके बेटे टोनी ने रची थी। पुलिस ने विवेचना कर चार्जशीट न्यायालय में जमा कर दी थी। गत सप्ताह एसीजेएम न्यायालय ने चीकू हत्याकांड में मूंछ के एनबीडब्लू जारी कर दिए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.