Move to Jagran APP

मुजफ्फरनगर में निलंबित SSP विवेक कुमार की ससुराल में मिले डॉलर व पुरानी करेंसी

टीम को विजया बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा के लॉकरों से करीब बीस लाख रुपये के जेवर और 21 लाख रुपये की एफडी बरामद हुई है। इसके अलावा आइपीएस की सुसराल से डॉलर और पुरानी करेंसी बरामद हुई है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 21 Apr 2018 12:17 PM (IST)Updated: Sat, 21 Apr 2018 01:03 PM (IST)
मुजफ्फरनगर में निलंबित SSP विवेक कुमार की ससुराल में मिले डॉलर व पुरानी करेंसी
मुजफ्फरनगर में निलंबित SSP विवेक कुमार की ससुराल में मिले डॉलर व पुरानी करेंसी

मुजफ्फरनगर (जेएनएन)। करोड़ों रुपए की पुरानी करेंसी रखने के मामले में मुजफ्फरपुर के निलंबित एसएसपी विवेक कुमार की संपत्ति खंगालने के लिए बिहार की एसवीयू (स्पेशल विजिलेंस यूनिट) टीम ने पांचवें दिन भी कल छापेमारी अभियान चलाया। टीम ने यहां आइपीएस के ससुर को साथ लेकर कई बैंकों के लॉकरों और आवास की छानबीन की।

loksabha election banner

इस टीम को विजया बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा के लॉकरों से करीब बीस लाख रुपये के जेवर और 21 लाख रुपये की एफडी बरामद हुई है। इसके अलावा आइपीएस की सुसराल से डॉलर और पुरानी करेंसी बरामद हुई है।

आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में निलंबित आइपीएस विवेक कुमार के सहारनपुर के मूल आवास और मुजफ्फरनगर में ससुराल में आइजी संजय रत्न के निर्देश पर एसवीयू की छापामारी चल रही है। यहां टीम को लीड कर रहे एसवीयू डिप्टी एसपी बीके दास 15 सदस्यों को लेकर जांच में लगे हैं। शुक्रवार को बीके दास ने विवेक कुमार के ससुर वेद प्रकाश कर्णवाल को साथ लेकर बैंक ऑफ बड़ौदा और विजया बैंक में पहुंचकर जांच-पड़ताल की। बीके दास ने बताया कि बैंक आफ बड़ौदा के लॉकर में दस लाख की एफडी और 11 लाख के जेवर। विजया बैंक में दस लाख 75 हजार की एफडी और नौ लाख रुपये के जेवर मिले हैं। उन्होंने बताया कि मुजफ्फरनगर में अधिक संपत्ति होना सामने आ रहा है। आइपीएस के आर्यपुरी स्थित आवास पर शुक्रवार को छापेमारी के दौरान पचास हजार के डालर मिले हैं। 22 हजार के पुराने नोट भी बरामद हुए हैं।

तीन दिन में मिली तीन करोड़ 69 लाख की संपत्ति

एसवीयू के डिप्टी एसपी बीके दास ने बताया कि तीन दिन की छापेमारी में अब तक तीन करोड़ 69 लाख रुपये की नकदी व जेवर आदि की रिकवरी की जा चुकी है। फिलहाल टीम को मुजफ्फरनगर में ही रुकने के लिए कहा गया है। उन्होंने बताया कि 18 अप्रैल को कई बैंक खंगाले गए। इस दौरान एक करोड़ 89 लाख की एफडी और 21 लाख 75 हजार नकद बरामद किए गए थे। 19 अप्रैल को विजया बैंक के लॉकर से 35 लाख 97 हजार नकद मिले। इंडियन ओवरसीज बैंक में 43 लाख 59 हजार नकद, जबकि कैनरा बैंक के लॉकर में 29 लाख 38 हजार नकद औ अन्य सामान व अहम कागजात बरामद किए गए। आइपीएस के परिवार, रिश्तेदारों और ससुराल वालों की खरीदारी पर टीम ने ब्यौरा जुटाना शुरू कर दिया है। टीम यह जुटा रही है कि सोने-चांदी के गहने कहां से खरीदे गए हैं। इनका भुगतान किस माध्यम से हुआ है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.