Move to Jagran APP

कोरोना के खिलाफ एकजुटता से मनेगी दीपावली

मुजकोरोना वायरस की महामारी से लड़ रही जनता हर कदम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर खरा उतरने को तैयार है। इस वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए शुक्रवार को प्रधानमंत्री द्वारा पांच अप्रैल के लिए की गई अपील को लेकर लोग उत्साहित हैं। एकजुटता दिखाने के लिए लोगों ने टॉर्च एवं मोबाइल लाइट से अधिक दीये से प्रकाश की किरण हर कोने तक फैलाने का निर्णय लिया है। फ्फरनगर कोरोना वायरस की महामारी से लड़ रही जनता हर कदम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर खरा उतरने को तैयार है। इस वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए देश की सुरक्षा के लिए जो कदम उठाए जा रहे हैं। जनपद की जनता भी उसमे सहयोग करने को आगे हैं। शुक्रवार को पीएम द्वारा पांच अप्रैल के

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 10:42 PM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 06:04 AM (IST)
कोरोना के खिलाफ एकजुटता से मनेगी दीपावली
कोरोना के खिलाफ एकजुटता से मनेगी दीपावली

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। कोरोना वायरस की महामारी से लड़ रही जनता हर कदम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर खरा उतरने को तैयार है। इस वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए शुक्रवार को प्रधानमंत्री द्वारा पांच अप्रैल के लिए की गई अपील को लेकर लोग उत्साहित हैं। एकजुटता दिखाने के लिए लोगों ने टॉर्च एवं मोबाइल लाइट से अधिक दीये से प्रकाश की किरण हर कोने तक फैलाने का निर्णय लिया है।

loksabha election banner

शुक्रवार की सुबह नौ बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण को सुनने के लिए लोगों में काफी उत्सुकता थी। सुबह टेलीविजन खोलकर लोगों ने पीएम का भाषण सुना। भाषण में जनता से की गई अपील को सुनकर लोगों ने बड़ी राहत की सांस ली। पांच अप्रैल को रात नौ बजे नौ मिनट तक घर व गली-मोहल्लों की सभी लाइटें बंद कर नौ मिनट तक दीये और टॉर्च से ही प्रकाश करने की अपील पर लोग सहमत हो गए। शुक्रवार से ही महिलाओं ने घरों में दीये खोजने शुरू कर दिए। लोगों का कहना है कि कोरोना वायरस से जंग लड़ने के लिए जनता प्रधानमंत्री के साथ खड़ी है। घरों से ही जो सहयोग दिया जा सकता है, उसे दिया जाएगा। फैसला लिया जा रहा है कि टॉर्च भी नहीं केवल घरों के बाहर व छतों पर नौ दिये जलाकर दीपावली जैसा माहौल बनाया जाएगा।

जनता के विचार

कोरोना वायरस से जंग लड़ने के लिए सब लोग एक साथ खड़े हैं। पीएम की अपील पर सभी पांच अप्रैल को एकजुटता का संदेश देंगे। कोरोना के विरुद्ध दीपक प्रज्वलित करेंगे। इससे एक संदेश दिया जाएगा कि देश की जनता हर कदम पर उनके साथ है।

- हर्षवर्धन जैन

पीएम ने नौ मिनट का समय देने की जनता से जो अपील की है। उससे जनता को सकारात्मक ऊर्जा मिलेगी। कोरोना वायरस के खात्मे को जनता में एकजुटता पैदा करने के लिए यह अपील हुई है।

-योगेश शर्मा

पांच अप्रैल को कोरोना वायरस से खिलाफ प्रकाश पर्व मनाया जाएगा। प्रधानमंत्री की अपील खाली नहीं जाएगी। सभी लोग इसके लिए तैयार हैं। नौ मिनट तक दीये जलाकर प्रकाश फैलाकर एकता का संदेश देंगे।

- रजत त्यागी

प्रधानमंत्री द्वारा पांच अप्रैल के लिए की गई अपील का समर्थन कर प्रकाश फैलाया जाएगा। कोरोना को लेकर जो भय लोगों में बना हुआ है। उसे दूर करने के लिए आत्मविश्वास बनना भी जरूरी है। इसके लिए सभी एकजुट रहेंगे।

- सपना सिघल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.