Move to Jagran APP

बेइज्जती न कर सका सहन, खुद को मारी गोली

तितावी : दिल्ली पुलिस में तैनात हेड कांस्टेबल अटाली गांव के 35 वर्षीय सोहनवीर ने अपनी ही सर्विस

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 11:04 PM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 11:04 PM (IST)
बेइज्जती न कर सका सहन, खुद को मारी गोली
बेइज्जती न कर सका सहन, खुद को मारी गोली

तितावी : दिल्ली पुलिस में तैनात हेड कांस्टेबल अटाली गांव के 35 वर्षीय सोहनवीर ने अपनी ही सर्विस रिवाल्वर से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। परिजन खबर मिलते ही दिल्ली रवाना हो गए। बताया गया है कि सिपाही की ससुरालियों ने पिटाई कर दी थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया था। माना जा रहा है कि इसी से क्षुब्द होकर सोहनवीर ने यह कदम उठाया।

loksabha election banner

क्षेत्र के अटाली गांव निवासी सोहनवीर 11 वर्ष पूर्व दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के पद पर भर्ती हुआ था। एक वर्ष बाद उसकी शादी दिल्ली पुलिस में तैनात बागपत के धनौरा गांव निवासी चमन ¨सह की बेटी रचना से हुई थी। शादी के बाद से ही उसका पत्नी से अक्सर झगड़ा होता रहता था, जिसकी जानकारी सोहनवीर ने भाई को दी तो पत्नी ने गांव आना-जाना भी बंद कर दिया था। शुक्रवार सबुह परिजनों को अचानक सोहनवीर की मौत की खबर मिली तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। रोते-बिलखते परिजन दिल्ली की ओर दौड़ पड़े। देर शाम तक शव गांव पहुंचा था। पिटाई का वीडियो किया था वायरल

सोहनवीर ¨सह की एक दिन पहले उसके ससुरालवालों ने जमकर पिटाई की थी, जिसका वीडियो वायरल होने के बाद वह तनाव में था। मौके से सुसाइड नोट भी मिला है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें सिपाही ने लिखा है कि उसकी पत्नी के संबंध उसी के गांव के युवक से हैं, जिसके बारे में दो दिन पूर्व मृतक ने अपने ससुर चमन ¨सह को बताया तो उन्होंने उसे ही धमकाते हुए अपने साले यूपी पुलिस में तैनात यशपाल सहित कई साथियों के साथ मिलकर उसे मारा-पीटा। पड़ोसियों के सामने बेइज्जती होने पर उसने आत्महत्या की है। मृतक सोहनवीर के दो पुत्र आठ वर्षीय अभिनव व पांच वर्षीय वैभव हैं। बड़े भाई ने की थी परवरिश

बीमारी के चलते पिता जहान ¨सह की मौत हो जाने के बाद बड़े भाई मांगेराम ने ही सोहनवीर की परवरिश कर पुलिस में भर्ती कराया था। सुसाइड नोट में मृतक ने बड़े भाई से माफी मांगते हुए कहा कि आपकी दी गई परवरिश के बदले आपकी सेवा करने की इच्छा थी, लेकिन वह नहीं कर सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.