Move to Jagran APP

मजलिस सिर पर, नहीं निपटा इमामबाड़ा का विवाद

इमामबाड़ा की सफाई को लेकर शिया समाज में रोष। इंस्पेक्टर ने विवाद शीघ्र हल करने का भरोसा दिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Sep 2018 11:20 PM (IST)Updated: Fri, 07 Sep 2018 11:20 PM (IST)
मजलिस सिर पर, नहीं निपटा इमामबाड़ा का विवाद
मजलिस सिर पर, नहीं निपटा इमामबाड़ा का विवाद

जानसठ (मुजफ्फरनगर) : मजलिस शुरू होने मे दो-तीन दिन शेष हैं। कस्बे में इमामबाड़ा की भूमि को लेकर विवाद हल नहीं हुआ है। विवाद के चलते इमामबाड़ा की सफाई व रंगाई न हो पाने से शिया समाज के लोगों में रोष है। उन्होंने इंस्पेक्टर से मिलकर विवाद हल करने की मांग की है। इंस्पेक्टर ने विवाद शीघ्र ही हल करने का आश्वासन दिया है।

prime article banner

कस्बे के चौक मोहल्ले में सन् 1928 से शिया समाज का इमामबाड़ा है, जहां मोहर्रम माह में शिया समाज के लोग मजलिस करते हैं। कुछ दिन पूर्व कुरैशी बिरादरी के लोगों के इमामबाड़ा की भूमि पर अधिकार जताने से शिया पक्ष में रोष फैल गया था। एसडीएम विजय कुमार के दोनों पक्षों के साक्ष्य देखने के बाद भी विवाद का निस्तारण नहीं हो सका है। सैय्यद अब्बास अली के नेतृत्व में शुक्रवार को शिया समाज के हसन अली, दानिश अली, बिलाल मेहंदी, अनवर रजा जैदी, अजगर जैदी व हिलाल मेहंदी आदि इंस्पेक्टर राजेंद्र नागर व इंस्पेक्टर क्राइम आरवी कौल से मिले। बताया कि 11 सितंबर से उनकी मजलिस शुरू हो जाएंगी, जिसके चलते दो-तीन दिन पूर्व उन्होंने एसडीएम विजय कुमार से इमामबाड़ा की सफाई आदि कराने की मांग की थी। एसडीएम ने पांच सितंबर को इमामबाड़ा की सफाई आदि कराने के लिखित निर्देश दिए थे। बावजूद इसके वहां सफाई आदि नहीं कराई गई है। विवाद के चलते वह सफाई कर मामले को तूल देना नहीं चाहते हैं। उन्होंने इंस्पेक्टर से मामले को हल करने व इमामबाड़ा की सफाई आदि कराने की मांग की। इंस्पेक्टर ने समस्या का समाधान शीघ्र ही करने का आश्वासन दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.