Move to Jagran APP

लॉकडाउन में हर कदम पर कोरोना से लड़ने की चुनौती

लॉकडाउन का एक महीना पूरा हो गया है। स्वास्थ्य विभाग कर्मचारी हर चुनौतियों से सीधे लड़ रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Apr 2020 10:41 PM (IST)Updated: Thu, 23 Apr 2020 10:41 PM (IST)
लॉकडाउन में हर कदम पर कोरोना से लड़ने की चुनौती
लॉकडाउन में हर कदम पर कोरोना से लड़ने की चुनौती

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। लॉकडाउन का एक महीना पूरा हो गया है। स्वास्थ्य विभाग कर्मचारी हर चुनौतियों से सीधे लड़ रहे हैं। एक महीने से ज्यादा समय से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, कर्मचारी और चिकित्सक को कोरोना संदिग्ध मरीजों से छुटकारा नहीं मिल पा रहा है। सीएमओ से लेकर विभाग के अन्य अधिकारी क्षेत्रों में जाकर सर्विस का अलग अनुभव प्राप्त कर चुनौतियां झेलने में लगे हैं। वहीं चिकित्सकों से लेकर नर्स भी संदिग्ध मरीजों से सीधा सामना करते हुए जीवन की नौकरी का कड़वा अनुभव प्राप्त कर रहे हैं।

loksabha election banner

लॉकडाउन कड़वा अनुभव: सीएमओ

सीएमओ डा. प्रवीन चोपड़ा का कहना है कि कोराना संक्रमण के हुए लॉकडाउन के बीच काम करने का अनुभव लंबा है, लेकिन अपनी जीवन और सर्विस के दौरान मरीजों और बीमारी से लड़ने के लिए जो अनुभव कोरोना संक्रमित फैलने के काल में मिला वह कड़वा और अनोखा है। इस समय में मरीजों को देखना और उनकी जांच कराने से लेकर अन्य व्यवस्थाएं करने में पसीने छूट गए। एक महीनें से लॉकडाउन में लगातार कार्य में जुट हुए हैं।

कोरोना जंग जीतने में लगा रहे मेहनत

जिला अस्पताल के वरिष्ठ फिजीशियन डा. योगेंद्र त्रिखा बताते हैं कि लॉकडाउन से पहले ही कोरोना मरीजों की जांच और उपचार देने के लिए पहले से ही तैयारियों में जुटे हैं। लॉकडाउन बढ़ने के बाद चुनौतियां बड़ी हो गई, लेकिन मरीजों से सीधा सामना होने की जिम्मेदारी निभाते हुए डरे नहीं है। यह अनुभव चिकित्सा क्षेत्र का बड़ा अनुभव होगा। हमे उम्मीद है कि इस जंग को हम जीत लेंगे।

जिम्मेदारी के साथ ड्यूटी निभाना ही कर्तव्य

स्टाफ नर्स मोनिका का कहना है कि लॉकडाउन के दौरान अपनी ड्यूटी जिम्मेदारी से करने के लिए लगातार आगे हैं। घर से अस्पताल तक जाने में अपनी सुरक्षा और अस्पताल में अपनी सुरक्षा करने के साथ मरीजों से लगातार सामाना करते हुए एक महीना गुजर गया। गाइडलाइन का पालन कर रहे है, लेकिन अभी तक का अनुभव कहता है कि मरीजों को सेवाएं देने के लिए किसी भी हाल में पीछे नहीं रहना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.