Move to Jagran APP

बलवा-आगजनी में 259 नामजद, 6000 अज्ञात पर मुकदमा

शनिवार को शहर कोतवाली व थाना सिविल लाइन में पुलिस ने जानलेवा हमला आगजनी तोड़फोड़ तथा सरकारी व सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में 259 लोगों के विरुद्ध नामजद तथा छह हजार से अधिक लोगों पर अज्ञात में दो अलग-अलग मुकदमे दर्ज किये हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Dec 2019 10:41 PM (IST)Updated: Sat, 21 Dec 2019 10:41 PM (IST)
बलवा-आगजनी में 259 नामजद,  6000 अज्ञात पर मुकदमा
बलवा-आगजनी में 259 नामजद, 6000 अज्ञात पर मुकदमा

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। शुक्रवार को नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हुए बबाल के बाद पुलिस प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है। शनिवार को शहर कोतवाली व थाना सिविल लाइन में पुलिस ने बलवा करने, जानलेवा हमला, आगजनी, तोड़फोड़ और सरकारी व सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में 259 लोगों को नामजद करते हुए छह हजार से अधिक अज्ञात बलवाइयों पर मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने 49 आरोपितों को गिरफ्तार कर भारी मात्रा में अवैध हथियार भी बरामद किया है।

loksabha election banner

जुमे की नमाज के बाद शहर के विभिन्न हिस्सों में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हजारों बलवाइयों ने थाना सिविल लाइन क्षेत्र के मदीना चौक व शहर कोतवाली इलाके के मीनाक्षी चौक आदि क्षेत्र में जमकर बवाल किया था। शहर कोतवाली में खालापार चौकी प्रभारी विनय शर्मा ने अदनान पुत्र मुफ्ती जुल्फिकार, आवाज-ए-हक संगठन के अध्यक्ष शादाब खान, आसिफ राही, अजमल राही आदि 151 लोगों को नामजद करते हुए करीब तीन हजार अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया है। इसमें बताया है कि बलवाइयों ने रास्ता अवरुद्ध कर मीनाक्षी चौक पर जाम लगा दिया था। अधिकारियों ने उन्हें रोका तो बलवाइयों ने पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नीयत से हमला बोल दिया। सरकारी व सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया तथा कई स्थानों पर आगजनी की। आरोप है कि अनियंत्रित भीड़ का यह तांडव रात करीब 7.30 बजे तक चलता रहा, जिसमें कई पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों समेत अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया कि मौके से 17 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया।

उधर, कच्ची सड़क चौकी प्रभारी सुरेंद्र राव ने सिविल लाइन थाने में 108 लोगों पर नामजद मुकदमा दर्ज कराया है। बताया कि शुक्रवार को जब वह मदनी चौक पर पहुंचे तो जुमे की नमाज के बाद उरूज, रहबर, हुसैन, शोएब आदि 108 लोगों ने हजारों लोगों की भीड़ के साथ लाठी-डंडे व धारदार हथियार लेकर रास्ता जाम कर दिया। काफी समझाने के बावजूद लोगों ने जाम नहीं खोला। आरोप है कि इस बीच आरोपितों ने पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया और सरकारी व सार्वजनिक संपत्ति को आग के हवाले करना शुरू कर दिया था। बताया कि बवाल के दौरान 32 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया।

दबिश में भारी मात्रा में असलाह मिला

शुक्रवार को शहर भर में हुए बवाल के बाद तीनों थानों की पुलिस ने खालापार, कच्ची सड़क सहित विभिन्न स्थानों पर दबिश दी। एसपी सिटी सतपाल अंतिल ने बताया कि दबिश के दौरान पुलिस को तलाशी में 12 बोर के तीन, 315 बोर के चार, एक अवैध डबल बैरल बंदूक, सैकड़ों कारतूस, दो नाजायज चाकू व छुरी बरामद की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.