Move to Jagran APP

गंगनहर में समाई कार, एक की मौत, चालक लापता

हरियाणा के पलवल से हरिद्वार घूमने जा रहे चार दोस्तों की कार बुधवार देर रात गंगनहर में समा गई। कार सवार दो युवक किसी तरह तैरकर बाहर आ गए जबकि दो पानी में डूब गए। गुरुवार सुबह क्रेन पीएसी व प्राइवेट गोताखोरों की मदद से कार निकाली गई तो उसमें एक युवक का शव मिला। कार चालक का पता नहीं चल सका। उसकी तलाश जारी है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Feb 2020 12:42 AM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 06:06 AM (IST)
गंगनहर में समाई कार, एक की मौत, चालक लापता
गंगनहर में समाई कार, एक की मौत, चालक लापता

मुजफ्फरनगर, जेएनएन । हरियाणा के पलवल से हरिद्वार घूमने जा रहे चार दोस्तों की कार बुधवार देर रात गंगनहर में समा गई। कार सवार दो युवक किसी तरह तैरकर बाहर आ गए, जबकि दो पानी में डूब गए। गुरुवार सुबह क्रेन, पीएसी व प्राइवेट गोताखोरों की मदद से कार निकाली गई तो उसमें एक युवक का शव मिला। कार चालक का पता नहीं चल सका। उसकी तलाश जारी है।

loksabha election banner

हरियाणा के पलवल के गांव कुशलीपुर निवासी 30 वर्षीय अनुज पुत्र राजेंद्र गांव के ही भारत पुत्र बाबूराम तथा गांव फुलवाड़ी निवासी 28 वर्षीय मोहित पुत्र अमरपाल, बहरौला निवासी 20 वर्षीय अनिल पुत्र विजयपाल के साथ ब्रेजा कार से हरिद्वार घूमने जा रहे थे। बुधवार रात करीब दो बजे क्षेत्र की गंगनहर पटरी पर धमात पुल से निकलते ही उत्तराखंड की सीमा में कार का संतुलन बिगड़ गया और कार नहर में जा गिरी। पीछे बैठे मोहित और अनुज किसी तरह तैरकर बाहर आ गए, जबकि कार चला रहे भारत व आगे सीट पर बैठे अनिल डूब गए। मोहित व अनुज के अनुसार, बुधवार शाम चारों हरिद्वार घूमने के लिए अनुज की ब्रेजा कार से निकले थे। हाईवे से होते हुए खतौली से गंगनहर की पटरी का रास्ता चुना। रात में पहले जोरदार झटका लगा और कार पानी में समा गई। मुश्किल से खुद को बचाया। रात में दोनों बदहवास रहे। गुरुवार सुबह पुलिस को सूचना दी। प्रभारी निरीक्षक पंकज त्यागी मयफोर्स मौके पर पहुंचे। पीएसी की मोटरबोट, प्राइवेट गोताखोर, बड़ी क्रेन की सहायता से कार को बाहर निकाला गया। कार चालक लापता था, जबकि बाईं सीट पर क्षतिग्रस्त कार में अनिल का शव फंसा था। गैस कटर से खिड़की काटकर अनिल का शव बाहर निकला गया। भारत की तलाश जारी है। दोपहर में मृतक अनिल के परिजन भी पहुंच गए। एसडीएम सदर अशोक कुमार भी मौजूद रहे। शव पोस्टमार्टम को भेजा गया। अनुज ने पुरकाजी थाने में सूचना दर्ज कराई है।

रातभर मदद को भटकते रहे

मंजिल तक पहुंचने की जल्दी, तेज गति से दौड़ती कार और रात में सूनी पड़ी गंगनहर की पटरी ने चार युवकों की जान जोखिम में डाल दी। दो बच गए, एक की लाश मिली तो चौथे की तलाश में पुलिस जुटी है। मोहित व अनुज ने बताया कि वह दोनों पिछली सीट पर सो रहे थे। गाड़ी भारत चला रहा था। अगली सीट पर अनिल बैठा था। सभी हंसी-खुशी हरिद्वार जा रहे थे। अचानक झटका लगा। कार पहले पेड़ से टकराई और फिर पानी में समा गई। दोनों किसी तरह बाहर निकले। कड़कड़ाती ठंड, सुनसान रास्ता। जाएं भी तो कहां? मोबाइल पानी में गिर गए थे। इक्का-दुक्का गाड़ी आई तो इशारे के बाद भी नहीं रुकीं। एक गांव में मंदिर का दरवाजा खटखटाया, लेकिन सहायता नहीं मिली। एक घर में पनाह मिली, वहां लोगों ने भीगे कपड़े बदलवाए, लेकिन फोन करने की सहायता नहीं मिल पाई। दिन निकला तो वापस घटनास्थल पर पहुंचे और किसी के फोन से पुलिस को सूचना दी।

इन्होंने कहा

गांव धमात के पास एक कार गंगनहर में गिर गई, जिसमें चार युवक सवार थे। दो बाहर निकल गए, जबकि एक का पता नहीं चल सकता है। कार को बाहर निकाल लिया गया है। ड्राइवर के बराबर वाली सीट पर बैठे युवक का कार में शव मिला है। लापता युवक की तलाश की जा रही है।

-अशोक कुमार, एसडीएम सदर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.