Move to Jagran APP

घरों के पास लगेंगे कैंप, विद्युत अधिकारी सुनेंगे समस्याएं

विद्युत विभाग के अफसर दो दिन उपभोक्ताओं के घरों के पास ही कैंप लगाएंगे। रविवार और सोमवार को उपभोक्ताओं के बिल जमा करने के साथ विद्युत संबंधित उनकी समस्याओं को सुनकर निस्तारण का भी काम करेंगे। शहर सहित देहात क्षेत्रों के उपकेंद्रों पर दो दिन यह व्यवस्था रहने से उपभोक्ताओं को दफ्तरों के चक्कर काटने से छुटकारा मिलेगा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Nov 2020 11:36 PM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2020 11:36 PM (IST)
घरों के पास लगेंगे कैंप, विद्युत अधिकारी सुनेंगे समस्याएं
घरों के पास लगेंगे कैंप, विद्युत अधिकारी सुनेंगे समस्याएं

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। विद्युत विभाग के अफसर दो दिन उपभोक्ताओं के घरों के पास ही कैंप लगाएंगे। रविवार और सोमवार को उपभोक्ताओं के बिल जमा करने के साथ विद्युत संबंधित उनकी समस्याओं को सुनकर निस्तारण का भी काम करेंगे। शहर सहित देहात क्षेत्रों के उपकेंद्रों पर दो दिन यह व्यवस्था रहने से उपभोक्ताओं को दफ्तरों के चक्कर काटने से छुटकारा मिलेगा।

loksabha election banner

डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने बताया कि विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओ के निस्तारण के लिए उपभोक्ताओं के क्षेत्रों में विशेष कैंप लगाए जाएंगे। समस्या के समाधान के लिए 21 नवंबर को विद्युत नगरीय वितरण खंड प्रथम के टाउनहाल, रामपुर तिराहा एवं गांधी कालोनी उपकेंद्रों तथा बझेड़ी गांव, विद्युत नगरीय वितरण खंड द्वितीय के पुरकाजी, रामराज व विद्युत नगरीय वितरण खंड तृतीय के शामली रोड, नुमाइश ग्राउंड, 66 केवी सुजड़ू एवं शेरनगर में कैंप लगेगा। वहीं 22 नवंबर को विद्युत नगरीय वितरण खंड प्रथम के जिला अस्पताल उपकेंद्र तथा शेरपुर, बागोवाली एवं सहावली में तथा विद्युत नगरीय वितरण खंड द्वितीय के रसूलपुर एवं किथौडा उपकेंद्रों तथा विद्युत नगरीय वितरण खंड तृतीय के मिमलाना रोड, महावीर चौक उपकेंद्रों तथा कुंगर पट्टी एवं सिलाजुड्डी गांव में शिविर लगेगा। इन शिविर में उपखंड अधिकारी, अधिशासी अभियंता कार्मिकों के साथ उपस्थित रहेंगे। शिविर के दौरान उपभोक्ताओं के बिल रिवीजन, उनके मीटर व नवीन संयोजन की शिकायतों का निस्तारण एवं उपभोक्ताओं के बिल जमा कराए जाएंगे।

11 गांवों से गुजर रही नागिन नदी का तटबंधन कार्य प्रारंभ

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। अंतवाड़ा गांव स्थित नागिन (काली नदी पूर्वी) नदी के उद्गमस्थल का एसडीएम ने निरीक्षण किया और तटबंधन कार्य शुरू कराया। नागिन नदी 11 गांवों से होकर गुजर रही है। इस दौरान एक गांव में तटबंधन होने पर ग्रामीण ने शिकायत की थी, जिसकी एसडीएम ने लेखपाल से पड़ताल कराई है।

नागिन नदी के जीर्णोद्धार का कार्य तेज हो गया है। उद्गमस्थल से लेकर जिन गांवों से नदी गुजर रही है, वहां की स्थिति को देखा जा रहा है। एसडीएम इंद्राकांत द्विवेदी ने बताया कि अंतवाडा से निकलने वाली नागिन नदी का अस्तित्व फिर से लौटाने की मुहिम चल रही है। खतौली क्षेत्र के करीब 11 गांवों से नदी गुजरती है, जिसकी लंबाई करीब 23 किलोमीटर है। इन गांवों में नदी के किनारों का तटबंधन का कार्य कराया जा रहा है। नागिन नदी और किसानों की भूमि की अलग-अलग पैमाइश कराई जा रही है। उसके साथ सीमांकन कार्य होगा। वहीं, जसौला गांव में एक किसान ने तटबंधन को लेकर शिकायत दी थी। शुक्रवार को हल्का लेखपाल ने भूमि की पैमाइश की है। पैमाइश के बाद शिकायत का समाधान किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.