Move to Jagran APP

ब्लाक चिकित्सा प्रभारी बनकर मानसी ने जांची स्वास्थ्य सेवा

राष्ट्रीय बालिका दिवस पर खतौली में सोमवार को छात्रा को एक दिन के लिए ब्लाक चिकित्सा प्रभारी नियुक्त किया गया। एमओआइसी डा. अवनीश कुमार ने छात्रा को पदभार ग्रहण कराया। इसके बाद छात्रा ने स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में जानकारी ली। विभागीय योजनाओं को पात्रों तक पहुंचाने के लिए चिकित्सकों कर्मचारियों के साथ बैठक की। नवागत ब्लाक चिकित्सा प्रभारी ने टीकाकरण बूस्टर डोज सेंटर का भ्रमण किया। लोगों से टीककारण कराने का आह्वान किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 06:41 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 06:41 PM (IST)
ब्लाक चिकित्सा प्रभारी बनकर मानसी ने जांची स्वास्थ्य सेवा
ब्लाक चिकित्सा प्रभारी बनकर मानसी ने जांची स्वास्थ्य सेवा

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। राष्ट्रीय बालिका दिवस पर खतौली में सोमवार को छात्रा को एक दिन के लिए ब्लाक चिकित्सा प्रभारी नियुक्त किया गया। एमओआइसी डा. अवनीश कुमार ने छात्रा को पदभार ग्रहण कराया। इसके बाद छात्रा ने स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में जानकारी ली। विभागीय योजनाओं को पात्रों तक पहुंचाने के लिए चिकित्सकों, कर्मचारियों के साथ बैठक की। नवागत ब्लाक चिकित्सा प्रभारी ने टीकाकरण, बूस्टर डोज सेंटर का भ्रमण किया। लोगों से टीककारण कराने का आह्वान किया। दसवीं कक्षा की छात्रा हैं मानसी चौहान

loksabha election banner

मोहिउद्दीनपुर गांव निवासी मानसी चौहान पमनावली क्षेत्र के श्रीप्राणनाथ इंटर कालेज में कक्षा दसवीं की छात्रा है। सोमवार को स्कूल के शिक्षक उसे लेकर गालिबपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचे। यहां ब्लाक चिकित्सा प्रभारी का दायित्व ग्रहण किया। छात्रा ने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में कार्य चुनौतीपूर्ण है। कोरोना महामारी बढ़ने का खतरा है, ऐसे में स्वास्थ्य विभाग के कंधों पर मुख्य जिम्मेदारी है। यह विभाग जनहित का मुख्य केंद्र है। स्वास्थ्य संबंधित कार्यो को चिकित्सकों ने कोविड-19 संक्रमण काल के दौरान लोहा मनवाया है। चिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टाफ की बदौलत गांवों में महामारी को बड़ा रूप लेने से रोका गया। चिकित्सक सर्वसमाज के हैं। ब्लाक चिकित्सा प्रभारी बनकर मानसी चौहान ने स्वास्थ्य सेवा से जुड़े कार्यो को देखा और कर्मचारियों से वार्ता की। ब्लाक क्षेत्र में टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने के लिए सुझाव लिए और प्रत्येक व्यक्ति तक टीकाकरण की टीम पहुंचने के लिए आसान रास्ता तैयार करने के बारे में बताया। बुके भेंट कर किया स्वागत, फिर भ्रमण

ब्लाक चिकित्सा प्रभारी बनी मानसी चौहान का चिकित्सकों, कर्मियों ने बुके देकर स्वागत किया। इसके बाद ब्लाक चिकित्सा प्रभारी के वाहनों से गांवों में लगाए गए कोविड वैक्सीनेशन सेंटर, जज्जा-बच्चा वार्ड, बूस्टर डोज कैंप का भ्रमण कराया गया। छात्रा ने गांवों में लोगों को मतदान अवश्य करने को प्रेरित किया। डा. अवनीश ने कहा कि ऐसे आयोजन से बेटियों में आत्मनिर्भरता की क्षमता बढ़ती है। साथ ही उनमें करियर को लेकर भी नए अनुभव सीखने और कार्य करने का जज्बा बढ़ता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.