मुजफ्फरनगर, जेएनएन। शराब के नशे में धुत चालक ने रोडवेज बस में सवार 60 यात्रियों की जान खतरे में डाल दी। चालक चलती रोडवेज बस के स्टेयरिग पर ही बेहोश होकर गिर पड़ा जिससे बस अनियंत्रित हो गई। किसी अनहोनी से पहले ही आगे बैठे यात्री ने सूझबूझ का परिचय देते हुए स्टेयरिग संभाल लिया और धीरे-धीरे सड़क की एक साइड में बस रोक ली। इस दौरान यात्रियों की सांसें मानो थम सी गई थी। अधिकारियों ने चालक का परीक्षण कराया और यात्रियों को दूसरी बस से भिजवाया।

मुजफ्फरनगर रोडवेज डिपो की अनुबंधित बस संख्या यूपी-12टी-2980 कैराना से यात्रियों को लेकर मुजफ्फरनगर की ओर चली थी। बस शामली पहुंची तो चालक रविन्द्र ने नीचे उतरकर शराब पी ली। कुछ देर रुकने के बाद रविन्द्र बस लेकर मुजफ्फरनगर की ओर चल पड़ा। उस समय बस में करीब 60 यात्री सवार थे। शामली से निकलकर बुटराड़ा के समीप चालक को नशा चढ़ना शुरू हो गया। लालूखेड़ी के समीप करीब से एक क्वालिस निकली तो बस ने उसे साइड मार दी। साइड लगने से क्वालिस पलटने से बची। बावजूद रोडवेज बस आगे बढ़ती रही। शाम करीब 6.15 बजे बस लालूखेड़ी व धौलरा के बीच पहुंची तो चालक रविन्द्र अचानक बेहोश होकर बस के स्टेयरिग पर गिर पड़ा। बस को अनियंत्रित होता देख सवारियों में चीख पुकार मच गई। आगे बैठे एक यात्री ने बिना देर किए स्टेयरिग संभाल लिया और बस को धीरे-धीरे सड़क के एक साइड में लगाया। आनन-फानन में सभी यात्री नीचे आ गए।

--------

सूचना पर पहुंची चेकिग अथॉरिटी, शराब की पुष्टि

यात्रियों की जान खतरे में डालने की सूचना पर परिवहन निगम की चेकिग अथॉरिटी के अधिकारी मौके पर पहुंचे। एआरएम के निर्देश पर अधिकारियों ने आरोपित चालक रविन्द्र का ब्रीथ एनालाइजर से शराब परीक्षण किया। इसके बाद अधिकारियों ने माना कि उसने अत्यधिक शराब पी हुई थी।

------------------

चालक फरार, एफआइआर की तैयारी

आरोपित चालक मौके से भाग निकला। परिवहन निगम के अधिकारियों ने बताया कि आरोपित चालक के विरुद्ध एफआइआर दर्ज करने की तैयारी की जा रही है। आरोपित का ड्राइविग लाइसेंस निरस्त किया जाएगा।

----------

इन्होंने कहा.

चालक के नशे में धुत होने की जानकारी बस के परिचालक ने दी थी। जिसके बाद बस रुकवाकर सभी यात्रियों को दूसरी बस से गंतव्य तक पहुंचाया गया। आरोपित चालक का परीक्षण कराया गया है।

-वीपी अग्रवाल, एआरएम

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप