Move to Jagran APP

बीएसए तलब, डीएम ने बैठाई जांच

पुलवामा हमले को लेकर वाट्सएप पर विवादित पोस्ट डालने पर फंसे। बीएसए ने दी सफाई, साइबर सेल से किया जा रहा संपर्क।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 11:55 PM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 11:55 PM (IST)
बीएसए तलब, डीएम ने बैठाई जांच
बीएसए तलब, डीएम ने बैठाई जांच

मुजफ्फरनगर : पुलवामा आतंकी हमले को लेकर वाट्सएप ग्रुप पर विवादित पोस्ट डालने वाले बीएसए दिनेश कुमार यादव को डीएम ने तलब किया है। जांच एडीएम प्रशासन को दी है। जांच अधिकारी ने साइबर सेल के अफसरों से भी संपर्क किया है।

loksabha election banner

बीएसए दिनेश यादव ने प्रदेश के पीईएस एसोसिएशन के वाट्सएप ग्रुप पर विवादित पोस्ट की थी, जिसमें लिखा था कि-'जवानों पर हमला हुआ नहीं है, कराया गया है। आप जैसे लोग रूम के अंदर रहकर बोलते हैं। हिम्मत है तो गलत को गलत बोलकर दिखाओ। वाट्सएप पर उपदेश सबको अच्छा लगता है'।

मामले में डीएम डॉ. अजय शंकर पांडेय ने बीएसए को तलब किया। जांच अधिकारी एडीएम ई अमित ¨सह के दफ्तर पहुंचे बीएसए ने अपना पक्ष रखा। पूरे मामले को लेकर शिक्षक, कर्मचारी और अधिकारियों में चर्चा चलती रहीं। एडीएम ई अमित ¨सह ने बताया कि बीएसए ने अपना पक्ष रखा है। जांच के लिए साइबर सेल के संपर्क में हैं। जो पोस्ट प्राप्त हुई है उसके आगे और पीछे की पोस्ट क्या थी, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। रिपोर्ट डीएम को सौंपी जाएगी। डीपी क्यों हटाई गई?

बीएसए ने ग्रुप पर पोस्ट डालने के कुछ समय बाद अपने निजी नंबर पर चले रहे वाट्सएप पर लगी डीपी को हटा लिया। इसे लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। यदि वह पाक-साफ हैं तो डीपी क्यों हटाई गई? जांच में इस ¨बदु को भी शामिल किया गया है। हमला आतंकी संगठनों ने कराया : बीएसए

पूरे मामले पर बेसिक शिक्षा अधिकारी दिनेश कुमार यादव ने एडीएम ई अमित ¨सह को अपना लिखित स्पष्टीकरण दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के पीईएस एसोसिएशन के वाट्सएप ग्रुप पर पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर चर्चा हो रही थी। उनका आशय यह था कि आतंकी संगठनों ने सुनियोजित तरीकेसे आतंकी हमला कराया गया है। वह अपने राष्ट्र के प्रति पूर्ण रूप से समर्पित हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.