जेएनएन, मुजफ्फरनगर। भाजपा कार्यालय पर मंगलवार को सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के तहत नमामि राम: कार्यक्रम आयोजित किया गया। भाजपा सांस्कृतिक प्रकोष्ठ की वेस्ट यूपी की संयोजिका नीता गुप्ता ने कार्यकर्ताओं से कहा कि कविताओं, नाटकों, चित्रकला प्रदर्शनी एवं धार्मिक कार्यो के माध्यम से राष्ट्रवाद की भावना का शंखनाद करें। भगवान श्रीराम के चरित्र और आदर्शो को जन-जन तक पहुंचाएं। जिला पंचायत अध्यक्ष डा. वीरपाल निर्वाल और भाजपा जिला अध्यक्ष विजय शुक्ला ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। साथ ही कार्यकर्ताओं को आगामी विधानसभा चुनाव की दृष्टि से प्रकोष्ठ के माध्यम से भाजपा की नीतियों और उपलब्धियों को घर-घर तक पहुंचाने की अपील की। कार्यक्रम में बाल कलाकार हर्ष आहूजा ने भगवान श्रीराम पर सुंदर चौपाइयां सुनाई। गायक सत्यपाल और कवि जीतेंद्र पांडे व पंकज शर्मा ने भी शानदार प्रस्तुति दी। सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक रामकुमार शर्मा और जिला सह संयोजकों पंकज शर्मा व हिमांशु गोयल ने अथितियों को श्रीराम दरबार का चित्र भेंट कर सम्मान किया। जिला संयोजक रामकुमार शर्मा ने क्षेत्रीय संयोजिका के साथ सभी मंडल संयोजकों को पटका पहनाकर सम्मानित किया। इस दौरान आचार्य अजय कृष्ण, उमा चतुर्वेदी, ब्रह्मदत्त, बिजेंद्र पाल, सत्यपाल, वीरपाल सहरावत, ब्रजवीर सिंह, मनोज कुमार, विक्रम सिंह, रवींद्र कुमार, संजय कोरी व तुषार सालार आदि मौजूद रहे।

समाज के शिक्षित बनने पर मिलेगी तरक्की

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। मिर्जा-मुल्तानी समाज की बैठक खतौली में बुढ़ाना रोड पर थानेश्वर मंदिर के निकट हुई। बैठक में वक्ताओं ने कहा कि समाज में व्याप्त कुरीतियों को दूर किया जाए। शादी समारोह को सादगी और पैगंबर साहब की सुन्नतों पर किया जाए। शादियों में फिजूल खर्च पर समाज के जिम्मेदार रोक लगाएं। बच्चों को उच्च शिक्षित बनाने का आह्वान किया।

मिर्जा-मुल्तानी वेलफेयर कमेटी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष इंजीनियर उस्मान अहमद ने कहा कि बच्चों को अच्छे संस्कार और नेक राह के बारे में बताएं। मां-बाप की जिम्मेदारी है कि बच्चों पर निगाह रखें और उन्हें दीन के साथ दुनियावी तालीम दिलाएं, ताकि देश, समाज की तरक्की में भागीदार बन सकें। इस दौरान अधिवक्ता मिर्जा आबिद अली के लगातार दूसरी बार टैक्स बार एसो. का अध्यक्ष बनने पर खुशी जाहिर की गई। सभा में राष्ट्रीय महासचिव मिर्जा मोहम्मद इस्माइल अहमद ने भी विचार रखे। अध्यक्षता हाजी नसीम अहमद ने की एवं संचालन अधिवक्ता मोहम्मद शाहवेज ने किया। सभा में जमीरुद्दीन, जैगम अली, मोहम्मद अहसान, जमीर अहमद, मोहम्मद शाकिर, मोहम्मद नफीस, शहजाद अली, आमिर, मिर्जा अरशद व हाजी दानिश आदि मौजूद रहे।

Edited By: Jagran