Move to Jagran APP

भीमआर्मी का कलक्ट्रेट में प्रदर्शन

मुजफ्फरनगर : पुरकाजी थाना क्षेत्र के गांव मांडला निवासी रजत की गोली मारकर हत्या कर दी गयी

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 11:06 PM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 11:06 PM (IST)
भीमआर्मी का कलक्ट्रेट में प्रदर्शन
भीमआर्मी का कलक्ट्रेट में प्रदर्शन

मुजफ्फरनगर : पुरकाजी थाना क्षेत्र के गांव मांडला निवासी रजत की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। काफी प्रयास के बाद भी पुलिस रजत के हत्यारों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। शुक्रवार को रजत के परिजन भीम आर्मी व अनुसूचित संगठनों के साथ डीएम और एसएसपी कार्यालय पर पहुंचे और पुरकाजी पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। परिजनों ने रजत के हत्यारों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की। इतना ही नहीं परिजनों ने पुरकाजी इंस्पेक्टर पर लापरवाही के आरोप लगाए।

loksabha election banner

प्रदर्शन करते हुए भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने कहा कि रजत हत्याकांड के पांच दिन बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। आरोप लगाया कि थाना पुरकाजी बात करने को तैयार नहीं हैं और अभद्रता करते हैं। इससे पूर्व सात सितंबर को बुढ़ाना के कपिल जाटव की हत्या की गई थी। इससे पूर्व भी अनुसूचित जाति के लोगों की हत्या हुई। उनका उत्पीड़न हुआ, लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई। मांग की अनुसूचित जाति के प्रकरणों का निस्तारण होना चाहिए। रजत और कपिल के हत्यारोपियों को गिरफ्तार किया जाए। इसके साथ ही पीड़ित परिवार को मुआवजा दिया जाए। इन मामले में लापरवाही बरतने वाले थाना प्रभारियों को हटाया जाए। लोगों ने एसएसपी सुधीर कुमार ¨सह को ज्ञापन भी दिया। एसएसपी ने शीघ्र ही हत्यारोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया है। इस दौरान अमित कुमार, जितेंद्र ¨सह, अजय पालीवाल, विजयपाल, कर्मवीर ¨सह, प्रदीप सैनी, अंकित पाल व वीरेंद्र पाल आदि मौजूद रहे। मांगे नहीं मानी तो होगा धरना-प्रदर्शन

संवाद सूत्र, चरथावल : महाबलीपुर निवासी संदीप उर्फ मन्नू को फर्जी मुठभेड़ में गोली मारने आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने थाने में धरना दिया था। शुक्रवार को ग्राम पिलखनी की मुठभेड़ को फर्जी बताते हुए भाकियू के नेतृत्व में महाबलीपुर में प्रधान राजेन्द्र ¨सह के आवास पर एक पंचायत हुई, जिसमें भाकियू मण्डल अध्यक्ष धीरज लाटियान ने चेतावनी दी कि फर्जी मुठभेड़ दिखाकर घायल युवक पर एसपी सिटी के जांच के आश्वासन के बाद भी लगाई गई धारा 307, चोरी की बाइक व तमंचे की धारा नहीं हटाई गई और दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही न की गई तो शीघ्र ही पशुओं सहित थाने पहुंचकर धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। भाजपा सरकार में सभी लोग बेसहारा की ¨जदगी जी रहे हैं। पुलिस को निर्दोष लोगों को फर्जी तरीके से घरों से उठाकर एनकाउंटर करने का खुला लाइसेंस दे दिया है। पंचायत पुलिस अत्याचार व अन्याय के विरुद्ध है। पुलिस अपने आकाओं को खुश करके अपने नंबर बढ़वाने के लिए आये दिन फर्जी तरीके से मुठभेड़ करने में लगी है। भाकियू उपाध्यक्ष संजीव चौधरी, प्रधान राजेंद्र चौधरी, अमरीश त्यागी, धनपाल, सुरेंद्र ¨सह, तहसीन व प्रभात समेत दर्जनों लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.