मुजफ्फरनगर, जेएनएन :: ऑल इंडिया बैंक इम्पलाइज यूनियन के आह्वान पर गुरुवार को मुजफ्फरनगर के बैंक कर्मचारी भी हड़ताल पर रहे। हड़ताल के चलते कर्मचारी अपनी शाखाओं में नहीं पहुंचे। हड़ताल के चलते कई बैंकों की शाखाएं तक नहीं खोली गई। इस कारण लेनदेन के साथ ग्राहकों के अन्य कार्य बाधित रहे।

सरकार पर श्रम विरोधी नीतियां लागू करने का आरोप लगाते हुए मुजफ्फरनगर के पंजाब नेशनल बैंक, देना बैंक, सिडिकेट बैंक, यूको बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा सहित अन्य बैंकों के कर्मचारी यूपी बैंक एम्पलाइज यूनियन व अन्य संगठनों के बैनर तले हड़ताल पर रहे। उन्होंने अपनी मुख्य मांग वेतन समझौता, बैंकों में खराब लोन के ग्राहकों को माफी न देने, बैंक में बंद चल रही नई भर्ती को खुलवाने सहित कई अन्य मांगों को लेकर सरकार के प्रति अपना गुस्सा दिखाया। बुधवार की सुबह पीएनबी सहित कुछ बैंक समय से खुले, लेकिन कर्मचारियों की कुर्सियां खाली होने के चलते कामकाज ठप रहा। वहीं रेलवे स्टेशन के मुख्य गेट के सामने स्थित बैंक शाखा का शटर दिनभर बंद रहा। इसके अलावा अन्य बैंकों की शाखाओं और उनके एटीएम भी बंद रहे। इसका खामियाजा पूरा दिन व्यापारियों के साथ आम ग्राहकों को झेलना पड़ा। लेनदेन कार्य बाधित रहने के साथ-साथ अन्य कामकाज भी नहीं हुए। यूनियन के सचिव अशोक शर्मा ने बताया कि तीन व सात जनवरी को मांगों को लेकर प्रदर्शन किया गया था। इस कारण बुधवार को सभी ने शांतिपूर्वक काम बंद रख केवल हड़ताल की। हड़ताल में आरपी शर्मा, राजीव जैन, तेजराज गुप्ता, मुकेश भार्गव आदि बैंक कर्मचारी शामिल रहे।

करीब 65 करोड़ का लेनदेन प्रभावित

जनपद की बैंक शाखाओं में कार्य तरह ठप रहने के कारण लेनदेन पर भी पूरा असर रहा। बैंक अधिकारियों का मानना है कि बैंक कर्मचारियों की हड़ताल के कारण जनपद की शाखाओं में करीब 65 करोड़ का लेनदेन प्रभावित हुआ है। हालाकि अधिकारी वर्ग ने काम किया है, लेकिन कर्मचारियों के बिना केवल बैंक के निजी कार्य ही निपटाए जा सके। एसबीआइ की शाखाओं में हुआ काम

बुधवार को हुई हड़ताल का एसबीआइ के बैंक ग्राहकों पर नहीं पड़ा। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की सभी शाखाएं खुली रही। बैंक शाखाओं में कर्मचारियों से लेकर अधिकारियों ने अपना काम निपटाते हुए ग्राहकों को पूर्ण सेवाएं दी। रेलवे रोड स्थित एसबीआइ शाखा के प्रबंधक मयंक कुमार ने बताया कि उनकी शाखाओं में कोई हड़ताल नहीं रही है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस