Move to Jagran APP

गला घोटकर की गई थी ज्योतिषी की हत्या

गौतमदास जूते पहने हुए थे और उनके सिर में चोट के निशान थे। पुलिस ने जांच-पड़ताल की तो पाया कि बाहर से हाथ डालकर कुंडी खोली अथवा लगाई जा

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Nov 2019 09:44 PM (IST)Updated: Sat, 16 Nov 2019 09:44 PM (IST)
गला घोटकर की गई थी ज्योतिषी की हत्या
गला घोटकर की गई थी ज्योतिषी की हत्या

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। रहकड़ा गांव में लोगों का भविष्य बताने वाले बंगाली ज्योतिषी गौतम दास अपनी कुंडली में राहु की चाल को नहीं भांप पाए। पुलिस और गांव के लोग उनकी मौत को हार्टअटैक बता रहे थे, लेकिन शनिवार को आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने पूरी कहानी उलटकर रख दी है। गौतम दास की हत्या गला दबाकर की गई थी। इस दौरान उनके सिर में भी चोट आई। पश्चिमी बंगाल से पहुंचे परिवार ने शुकतीर्थ पहुंचकर ज्योतिषी के शव का अंतिम संस्कार किया। पुलिस अब कातिलों की तलाश में जुट गई है। पुलिस के लिए यह ब्लाइंड केस किसी चुनौती से कम नहीं है। कातिल कौन है और वारदात का मोटिव क्या है, यह सबकुछ अंधेरे में है।

loksabha election banner

पश्चिम बंगाल के जिला नोदिया के थाना धानतला के गांव भोलाडंगा निवासी गौतमदास पिछले 18 सालों से भोपा थाने के रहकड़ा गांव में सतेंद्र के मकान में रहते थे। ज्योतिषाचार्य होने के साथ ही वह धार्मिक अनुष्ठान भी कराते थे। 42 वर्षीय गौतम दास का परिवार पश्चिम बंगाल में रह रहा था। उनके परिवार में पत्नी रेखा दास और दो बेटियां हैं। साल में एक बार गौतमदास अपने घर जाया करते थे। गुरुवार को उनका शव कमरे में चारपाई पर पड़ा मिला। बकौल ग्रामीण, कमरे की अंदर से कुंडी लगी हुई थी। गौतमदास जूते पहने हुए थे और उनके सिर में चोट के निशान थे। पुलिस ने जांच-पड़ताल की तो पाया कि बाहर से हाथ डालकर कुंडी खोली अथवा लगाई जा सकती है। पुलिस का कहना था कि ज्योतिषी को हार्टअटैक हुआ होगा और वह छटपटाकर कहीं गिरे, जिससे उनके सिर में चोट आई। शनिवार को पत्नी और उनके परिवार के सदस्य गांव पहुंचे। पोस्टमार्टम के बाद परिजनों ने शव का धार्मिक नगरी शुकतीर्थ में ही अंतिम संस्कार कर दिया। बाद में परिजन भोपा थाने पहुंचे, जहां पुलिस ने उनसे पूछताछ की। पुलिस ने परिजनों को पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गौतम दास की मौत हार्टअटैक से नहीं बल्कि दम घुटने से आने की जानकारी भी दी। आखिर कौन है ज्योतिषी का कातिल

मुजफ्फरनगर : पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने ज्योतिषी की मौत की गुत्थी उलझा दी है। अभी तक पुलिस इसे हार्टअटैक बता रही थी। पीएम रिपोर्ट के मुताबिक गौतमदास को गला घोंटकर मारा गया। सवाल यह है कि ज्योतिषी की हत्या किसने और क्यों की। पूछताछ में ग्रामीणों ने गौतमदास अत्यंत व्यवहारिक और सज्जन बताया है। गांव वालों का तो यहां तक कहना है कि गौतमदास ऐसे व्यक्ति थे कि उनका कोई दुश्मन नहीं हो सकता। ऐसे में पुलिस के लिए यह ब्लाइंड केस का राजफाश करना बड़ी चुनौती बन गया है। मृतक ज्योतिषी की पत्नी की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की छानबीन की जा रही है। जल्द की हत्या का राजफाश किया जाएगा।

- राममोहन शर्मा, सीओ भोपा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.