Move to Jagran APP

कटाई कराकर किया धान की फसल के उत्पादन का आकलन

क्षेत्र के गांव मंडावर के जंगल में कृषि विभाग और राजस्व विभाग की टीम ने क्राप कटिग कराई। टीम ने खेत में त्रिभुजा आकृति बनाकर .0043 वर्ग हेक्टेयर में फसल की कटाई कराकर वजन किया। टीम ने वहां 30 किलो 600 ग्राम धान का उत्पादन पाया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 10:59 PM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 10:59 PM (IST)
कटाई कराकर किया धान की फसल के उत्पादन का आकलन
कटाई कराकर किया धान की फसल के उत्पादन का आकलन

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। क्षेत्र के गांव मंडावर के जंगल में कृषि विभाग और राजस्व विभाग की टीम ने क्राप कटिग कराई। टीम ने खेत में त्रिभुजा आकृति बनाकर .0043 वर्ग हेक्टेयर में फसल की कटाई कराकर वजन किया। टीम ने वहां 30 किलो 600 ग्राम धान का उत्पादन पाया।

loksabha election banner

उप निदेशक कृषि जसवीर सिंह तेवतिया के नेतृत्व में मंडावर में राजेंद्र पुत्र गेंदा के खेत में धान की फसल की कटाई कराकर वजन कराया गया। पैमाइश कर यह आंकलन किया गया कि इस बार उत्पादन का औसत क्या रहेगा? इसके बाद आदेश सोम के आवास पर उप निदेशक कृषि ने किसानों की समस्याएं सुनीं। किसानों को सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि कृषि यंत्रों की खरीद पर सरकार 40 प्रतिशत छूट दे रही है, वहीं महिलाओं को कृषि यंत्र खरीद पर 50 प्रतिशत छूट दी जा रही है। उन्होंने किसानों से सरकार योजनाओं का लाभ उठाने की अपील की। क्रॉप कटिग टीम में एडीओ कृषि खतौली प्रवीण त्यागी, कृषि तकनीकी सहायक आदेश कुमार, लेखपाल अमरदीप लाल आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.