जेएनएन, मुजफ्फरनगर। कोरोना काल के तनावपूर्ण माहौल को अपनी कविताओं तथा शायरी से हलका करने तथा पीड़ितों को विभिन्न प्रकार की मदद उपलब्ध कराने के लिए जिले के वलीपुरा गांव निवासी शायर अमान हैदर जैदी का नाम 'व‌र्ल्ड बुक आफ रिका‌र्ड्स' में दर्ज करते हुए 'सर्टिफिकेट आफ कमिटमेंट' प्रदान किया गया है।

जिला बार संघ के निवर्तमान महासचिव एडवोकेट नसीर हैदर काजमी के भांजे तथा जानसठ क्षेत्र के वलीपुरा गांव निवासी अमान हैदर जैदी 'हैदर अमान हैदर' के नाम से शायरी करते हैं। वर्तमान में वह दुबई स्थित भारतीय दूतावास के लिए कार्य करने वाली एक कंपनी में वरिष्ठ प्रबंधक के पद पर कार्यरत हैं। अमान दुबई से जिले को देश-विदेश में गौरवान्वित करा रहे हैं। उनकी कोरोना काल की सेवाओं को व‌र्ल्ड बुक आफ रिका‌र्ड्स लंदन ने सराहते हुए किताब में जगह दी।

'बुक आफ व‌र्ल्ड रिकार्ड' ने अमान हैदर अमान को 'सर्टिफिकेट आफ कमिटमेंट' प्रदान करते हुए कहा कि उन्होंने लोगों के दर्द को न सिर्फ कम किया, बल्कि अपनी ईमानदारी और समर्पण से संक्रमितों की सेवा भी की। उन्होंने कोरोना वायरस संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए जागरूकता अभियान भी चलाया। 'वंदे भारत मिशन' पर नवाज चुका दुबई में भारतीय दूतावास

कोरोना काल की शुरुआत में दुबई में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए भारत सरकार के चलाए गए वंदे भारत मिशन में तहत अमान हैदर जैदी ने भारतीयों की दिल खोलकर मदद की। हजारों भारतीयों को भारत भेजने में उन्होंने दुबई स्थित भारतीय दूतावास के साथ मिलकर वंदे भारत मिशन के तहत मदद की। भारतीय दूतावास उन्हें विशेष सम्मान से नवाज चुका है।

Edited By: Jagran